दुर्ग के चार निकायो में मतदान पूरा, इस निगम में हुआ सर्वाधिक मतदान, यहां टूटा पिछले चुनाव का रिकार्ड

Breaking News: Trends of Bhilai and Risali corporations started coming
Chunav Logo

तीरंदाज डेस्क, भिलाई। दुर्ग जिले के चार निकायों में मतदान का कार्य पूरा कर लिया गया है।  नगर निगम भिलाई, नगर निगम रिसाली व नगर निगम भिलाई चरोदा सहित जामुल पालिका व उतई के एक वार्ड में आज मतदान हुआ। जिला प्रशासन द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक जामुल नगर पालिका में सर्वाधिक मतदान दर्ज किया गया। भिलाई व भिलाई चरोदा के आंकडे देर शाम को आने के बाद फिर बदले लेकिन जामुल व रिसाली के आंकड़ों में खबर लिखते तक कोई परिवर्तन नहीं हुआ। हालांकि जिला प्रशासन ने आंकड़ों में बदलाव होने की संभावना जताई है।

बहरहाल ओवरऑल आंकड़ों की बात करें तो जामुल नगर पालिका में सर्वाधिक सर्वाधिक 73.1 प्रतिशत मतदान हुआ। इसके बाद भिलाई चरोदा निगम में 67.61 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं भिलाई नगर निगम से सामने आए अंतिम आंकडों के अनुसार यहां 62.19 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं रिसाली निगम में 62.14 प्रतिशत मतदान हुआ। भिलाई निगम की बात करें तो यहां पिछले चुनाव के मुकाबले अधिक मतदान हुआ। पिछले चुनाव में भिलाई निगम का वोट प्रतिशत 57 फीसदी रहा था।  इसके अलावा नगर पंचायत उतई के 1 वार्ड में हुए उपचुनाव के दौरान जोश से भरे मतदाताओं ने 84.65 प्रतिशत मतदान किया।

171 वार्डों के 736 प्रत्याशियों का किस्मत कैद
यहां के 171 वार्डों में 736 प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटियों में कैद हो गया है। 23 दिसंबर को सुबह 8 बजे से कल्याण कॉलेज में भिलाई निगम, शासकीय स्कूल रिसाली में रिसाली निगम, भिलाई तीन कॉलेज में भिलाई चरोदा व शासकीय स्कूल जामुल में जामुल पालिका के लिए मतगणना होगी। वहीं उतई के एक वार्ड की मतगणना स्थानीय शासकीय कॉलेज में की जाएगी। 23 दिसंबर को सभी प्रत्याशियों के भाग्या का पिटारा खुलेगा। इसके साथ ही यह भी तय हो जाएगा कि कहां पर किसकी सरकार बन रही है।