WhatsApp से बेहतरीन फोटो भेजने के लिए सेटिंग्स में करें ये बदलाव, फिर देखिए मजा

वॉट्सएप अपने मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के जरिए भेजी जाने वाली तस्वीरों की साइज को कंप्रेस करके यानी उसका आकार छोटा करके भेजता है।

नई दिल्ली। क्या आपने भी अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार से किसी इवेंट की फोटो वॉट्सएप पर मंगवाई है और उसकी खराब क्वालिटी को देखकर मूड खराब हुआ है? यदि आपका जवाब हां है, तो आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे आपको वॉट्सएप पर मिलने वाली तस्वीर एकदम जबरदस्त आएगी। दरअसल, वॉट्सएप अपने मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के जरिए भेजी जाने वाली तस्वीरों की साइज को कंप्रेस करके यानी उसका आकार छोटा करके भेजता है।

दरअसल, व्हाट्सएप सीमित या लो कनेक्टिविटी के साथ भी तेजी से डेटा ट्रांसफर प्रदान करता है। इसके लिए भेजी जाने वाली तस्वीरों को मेटा से इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म रिसीवर को भेजने से पहले आटोमैटिक उनका आकार कम कर देता है। भले ही तस्वीर की क्वलिटी कितनी ही बेहतर क्यों न रही हो। हालांकि, यह आप चाहें तो सेटिंग्स में जाकर स्टोरेज और डेटा के प्रबंधन को बदल सकते हैं।

इसके लिए आप मीडिया फाइलों को केवल तभी डाउनलोड करने का विकल्प चुन सकते हैं जब आप वाई-फाई पर हों। इस सेटिंग के साथ आपको मीडिया अपलोड गुणवत्ता को बेहतर मैनेज कर सकेंगे। जानिए बेहतर गुणवत्ता वाले चित्र भेजने के लिए आपको क्या करना होगा…

  • सबसे पहले आपको अपने फोन में WhatsApp एप्लीकेशन ओपन करना है।
  • अब, अपने एंड्रॉइड फोन पर टॉप-लेफ्ट में थ्री-डॉट आइकन पर टैप करें और ड्रॉप-डाउन मेनू से सेटिंग्स या आईफोन के नीचे सेटिंग आइकन चुनें।
  • सेटिंग्स पेज पर स्टोरेज और डेटा विकल्प पर टैप करें।
  • स्क्रीन के नीचे स्क्रॉल करें और मीडिया अपलोड क्वालिटी के तहत फोटो अपलोड क्वालिटी पर टैप करें।
  • यहां, आप ऑटो (अनुशंसित), बेस्ट क्वालिटी और डेटा सेवर विकल्प के बीच चयन कर सकते हैं। सर्वोत्तम गुणवत्ता में चित्र भेजने के लिए आपको विकल्प का चयन करना चाहिए।

जब आप बेस्ट क्वालिटी विकल्प का चयन करते हैं, तो यह ऑटोमैटिक आपके द्वारा व्हाट्सएप के माध्यम से भेजी जाने वाली छवियों की गुणवत्ता में सुधार करता है। हालांकि, इस विकल्प के साथ भी, व्हाट्सएप छवि को कंप्रेस करता है और डेटा को बचाने के लिए इसका आकार कम करता है।

(TNS)