यूपी चुनावः सीएम बघेल ने कहा छत्तीसगढ़ की योजनाओं को आशा भरी निगाहों से देख रही यूपी की जनता

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि यूपी सरकार की कार्यप्रणाली की वजह से वहां के किसान भाई नाराज हैं। सीएम ने कहा कि यहां की जनता छत्तीसगढ़ की योजनाओं की सराहना करते हैं। वे यहां भी ऐसे ही लाभ की आशा करते हैं।

गोरखपुर (gorakhpur)। उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) में विधानसभा चुनाव (Assembly elections) की तैयारी में गोरखपुर पहुंचे छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) भूपेश बघेल ने कहा उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ा मुद्दा किसान, बेरोजगारी (Unemployment) और महंगाई (Inflation) का है। बघेल ने कहा कि वहां की जनता यूपी सरकार की कार्यप्रणाली (modus operandi) से खुश नहीं हैं। यहां की जनता छत्तीसगढ़ की योजनाओं को आशाभरी निगाहों से देख रहे हैं।

जनता को संबोधित करते हुए सीएम बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ की योजनाएं (plans) सराहनीय है। किसानों को उनकी मेहनत का पूरा लाभ मिल रहा है। उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो रही है। महिलाओं को आत्मनिर्भर (self dependent) होने का मौका मिल रहा है।

यहां के किसान भाई सरकार से नाराज
मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि यूपी सरकार की कार्यप्रणाली की वजह से वहां के किसान (Farmer) भाई नाराज हैं। सीएम ने कहा कि यहां की जनता छत्तीसगढ़ की योजनाओं की सराहना करते हैं। वे यहां भी ऐसे ही लाभ की आशा करते हैं। दावा किया कि वहां की जनता यूपी की योगी सरकार को उखाड़ फेंकना चाहती है।

गरीब, वंचित को गले लगाने की परंपरा भूले
वहीं एक दिन पहले एक सभा में सीएम भूपेश ने प्रतिज्ञा रैली को संबोधित किया था। जहां उन्होंने कहा था कि ‘नाथ संप्रदाय में तो गरीब, वंचित, किसान, मज़दूर को गले लगाने की परंपरा है, लेकिन योगी आदित्यनाथ गरीबों के घर में बुलडोजर चलाने लगे हैं। सीम योगी गरीबों, वंचितों, किसानों को प्रताड़ित कर रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में किसानों को बड़ी राहत
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हमने छत्तीसगढ़ में किसानों का करोड़ों रुपए कर्ज माफ कर दिया है। कांग्रेस ने 2500 रुपए में धान खरीदने की प्रतिज्ञा ली है। हम अपना वादा निभाना जानते हैं। दुनिया के किसी भी कोने में 2 रुपए किलो गोबर नहीं खरीदे जाते, लेकिन छत्तीसगढ़ में ऐसा हो रहा है। कांग्रेस की सरकार बनने पर फसल की सुरक्षा और फसल का उचित दाम मिलेगा।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारी चल रही है। कांग्रेस भी अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। पार्टी के वरिष्ठ नेता यूपी सरकार की कमजोरियां गिना रहे हैं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को वहां की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई है।
(TNS)