कवर्धा में हालात बेकाबू : धारा 144 के बीच निकली रैली, …देखें वीडियो

स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस का लाठी चार्ज, आंसू गैस के गोले छोड़े

तीरंदाज, कवर्धा। शहर में रविवार से शुरू हुआ तनाव तीसरे दिन भी जारी रहा। स्थिति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि धारा 144 लगी होने के बाद भी बड़ी संख्या में एक वर्ग के लोगों ने जुलूस निकाला। जुलूस के दौरान आदर्श नगर में कुछ शरारती तत्वों ने तोड़फोड़ की और गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। मामला बिगड़ता देख पुलिस ने लाठियां भांजी और आंसू गैस के गोले भी छोड़े। हालात संभालने के लिए डीजीपी डीएम अवस्थी के कवर्धा पहुंचने की सूचना है।

मंगलवार को एक वर्ग के लोगों ने प्रतिबंध के बाद भी रैली निकाल दी। इसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। रैली निकालने की भनक पुलिस को कैसे नहीं लगी, यह भी जांच का विषय हो सकता है। रैली जब शहर के आदर्श नगर इलाके से गुजर रही थी, तभी कुछ शरारती तत्व उग्र हो गए। मोहल्ले में तोड़फोड़ की भी सूचना है। इसी बीच पुलिस मौके पर पहुंची और शरारती तत्वों को काबू करने के लिए जमकर लाठियां चलाईं। भीड़ को हटाने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए।

बताया जा रहा है कि हालात बिगड़ने की जानकारी मिलने पर डीजीपी डीएम अवस्थी रायपुर आईजी आनंद छाबड़ा व दुर्ग आईजी विवेकानंद सिन्हा के साथ कवर्धा पहुंच गए हैं। वहां पुलिस और जिला प्रशासन के साथ बैठक कर हालात को सामान्य बनाने के लिए बैठक की गई। हालांकि बैठक में क्या फैसला लिया गया, इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है।
(TNS)