40 हजार इन्वेस्ट कर 80 लाख उड़ाने वाले दो बदमाश झारखंड में पकड़ाए, रायपुर लेकर आई पुलिस

नवकार ज्वेलर्स

रायपुर। गुढ़ियारी में नवकार ज्वेलर्स (Navkar Jewellers) में हुई करोड़ों की चोरी में शामिल दो बदमाश पकड़ में आ गए हैं। दोनों आरोपियों को पुलिस (Police) रायपुर लाई है। इस मामले में पुलिस दोनों से ज्वेलर्स में हुई चोरी के संबंध में पूछताछ कर रही है। झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) को इन बदमाशों के पास से 38 किलो चांदी मिली है। ये चांदी रायपुर वाली वारदात की ही है या नहीं इसकी भी तस्दीक रायपुर पुलिस (Raipur Police) कर रही है। बता दें कि चोरों ने 40 हजार रुपए देकर बगल की दुकान किराए पर ली और फिर वहीं से सेंधमारी कर 80 लाख रुपए चुरा ले गए थे।

रायपुर पुलिस के अनुसार शहर में बीते रविवार को नवकार ज्वेलर्स (Navkar Jewellers) में हुई सवा करोड़ के गहनों की चोरी के बाद से लगातार कई टीमें चोरों का पता लगाने का काम कर रही थी। सीसीटीवी फुटेज ट्रेस करते हुए टीम को जानकारी मिली कि बदमाश एक स्कॉर्पियो में भागे हैं। गाड़ी का नंबर झारखंड के देवघर जिले के आसपास का है। इस इनपुट के आधार पर टीम लगातार झारखंड के इलाकों में सर्चिंग कर रही थी और इन बदमाशों के झारखंड में पकड़े जाने की खबर पर टीम वहां पहुंची।

मास्टरमाइंड कोई और, तलाश में जुटी पुलिस
अब रायपुर जिन बदमाशों को लाया गया है उनके नाम मोफिजुल शेख और मोजिबुर शेख हैं। यह दोनों झारखंड के साहिबगंज इलाके के रहने वाले हैं। रायपुर पुलिस की अब तक की छानबीन में यह बात सामने आई है कि नवकार ज्वेलर्स में लगभग सवा करोड़ के सोने चांदी के जेवर की चोरी करने वाले गैंग के सभी सदस्य साहिबगंज इलाके के ही रहने वाले हैं। पुलिस अब इनकी तलाश में जुटी हुई है।

TNS