आज देखें हर सिनेमाघर में हर फिल्म केवल 75 रुपए

जानिए कैसे लें सकते है सुविधा का लाभ

BHILAI. सिनेमा दिवस पर देश भर के चार हजार से अधिक थिएटरों में किफायती दर में मूवी देखने का मौका मिल रहा है। दुर्ग-भिलाई सहित प्रदेश के सिनेमाघरों में मात्र 75 रुपए में फिल्म देख सकते है। बंफर सुविधा का लाभ शुक्रवार को मिल रहा है, जिसे फिल्मी दुनिया की दृष्टिकोण से प्राइड डे माना जाता है। शुक्रवार को फिल्मी टिकटों के दाम अधिक माने जाते है। ट्विनसिटी वासी भी शहर के आधे दर्जन से अधिक मल्टीप्लेक्स और सिंगलेक्स (सिंगल स्क्रीन) में सिर्फ 75 रुपए में मूवी देख सकते है।

नेशनल सिनेमा डे पर शुक्रवार को मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन आफ इंडिया (MAI) ने दर्शकों के लिए यह निर्णय लिया है। इसके अंतर्गत देश भर के चार हजार से अधिक सिनेमाघरों में मात्र 75 रुपए अदा करके आप किसी भी मूवी की टिकट बुकिंग करा सकते है। इस किफायती सुविधा का आप भी लाभ उठा सकते है।

आम दिनों की बात करें तो मल्टीप्लेक्स में चार सौ रुपए तक हरेक टिकट का रेट रहता है। जबकि प्रतिदिन शाम के समय टिकट्स के रेट बढ़ जाते है। साथ ही शुक्रवार को फिल्म रिलीज होने के कारण टिकटों की रेट बढ़ जाती है। जबकि शनिवार ओर रविवार को विकेंड के कारण अधिक रेट रहता है। जबकि सिनेमा दिवस के कारण शुक्रवार जैसे प्राइम डे पर दर्शक मात्र 75 रुपए देकर कोई भी फिल्म देख पाएंगे। ट्विनसिटी में हर टिकट का अधिकतम रेट 75 रुपए है। जबकि कुछ टिकट का रेट 50 रुपए भी आज के लिए निर्धारित किया गया है। MAI ने इस बात की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल से शेयर की है।

गौरतलब है कि एसोसिएशन ने इससे पहले पहले 16 सितंबर को राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मनाने का निर्णय लिया था, जिसकी जानकारी ट्वीट करके साझा भी की गई थी। लेकिन बाद में किन्ही कारणों से डेट बदल कर इसे 23 सितंबर कर दिया गया।