रायपुर। राजधानी रायपुर के टैगोर नगर इलाके में शुक्रवार दिनदहाड़े दस लाख रुपये की उठाईगीरी की सूचना वायरलेस प्वाइंट पर मिलते ही पुलिस सकते में आ गई। पुलिस कंट्रोल रुम से सभी थाना प्रभारियों को सूचना मिलते ही शहर में नाकाबंदी कर दी गई। शहर के आउटर में गाड़ियों की जांच तेज कर दी गई और संदिग्ध गाड़ी और लुटेरों की तलाश शुरू कर दी गई। दरअलस यह पुलिस की माकड्रिल थी।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ठंड का सीजन आते ही हर साल उठाईगिरी की घटनाएं बढ़ जाती है। जिसे देखते हुए हुए पुलिस अधीक्षक प्रशात अग्रवाल के निर्देश पर शहर की कानून व्यवस्था की जांच करने शुक्रवार को माकड्रिल की गई। पुलिस को सूचना दी गई कि राजधानी के टैगोर नगर इलाके में स्थित बैंक आफ बड़ौंदा के सामने से दस लाख रुपये की उठाईगिरी हुई है। दो मोटरसाइकिल में पहुंचे चार लोगों ने वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस कंट्रोल रूम से शहर के सभी थानों में सूचना दी गई। जिसके बाद सभी थाना प्रभारियों ने शहर की नाकेबंदी कर जांच शुरू कर दी।

ठंड में बढ़ जाती है चोरी की घटनाएं

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ठंड के सीजन में आमतौर पर लोग छुट्टियां मनान बाहर जाते है। ऐेसे में शहर में चोरी की घटनाएं बढ़ जाती है। शहर की सुरक्षा को देखते हुए राजधानी पुलिस लगातार गश्त कर रही है।

चेकिंग के दौरान की गई फोटो और वीडियो ग्राफी

शहर के सभी थानों के सामने और चौकचौराहों में चल रही जांच के दौरान पुलिस ने जांच की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी की।

दो दिन पहले एयरपोर्ट में हुई थी माकड्रिल

राजधानी के अंतरराष्ट्रीय विमानतल में दो दिन पहले माकड्रिल किया गया था। एयरपोर्ट की व्यवस्था की जांच के लिए माकड्रिल किया गया।