तालाब को रास्ता बना कर प्लाटिंग की तैयारी थी, निगम अमले ने की कार्रवाई

भिलाई (bhilai)। भूमाफियाओं ने तालाब को रास्ता बनाकर अवैध प्लाटिंग (illegal plotting) करने की तैयारी में थे। नगर निगम (corporation) को मामले में शिकायत मिलते ही विशेष अमला कुरूद क्षेत्र पहुंचा और कार्रवाई (action) की।

निगम से मिली जानकारी अनुसार वार्ड 16 कुरूद क्षेत्र (Kurud region) में भूमाफिया (land mafia) अवैध प्लॉटिंग के लिए सक्रिय हैं। वे बिना अनुमति के बड़े पैमाने पर जमीन की खरीदी-बिक्री में संलग्न हैं। निगम अमले ने बताया कि जोन क्रमांक 02 क्षेत्र में अवैध प्लाटिंग करने के उद्देश्य से लगभग 3 एकड़ भूखंड में अनाधिकृत रूप से मार्ग बनाया गया था। शिकायत पर पहुंचे अमले ने जेसीबी से मार्ग हटाया।

नकटा तालाब के पास 29 ट्रिप मुरूम जप्त

नकटा तालाब के पास कार्रवाई में मौके से 29 ट्रिप मुरम भी जप्ती की गई। प्लाटिंग करने के लिए तालाब पर दो रास्ते बनाए गए हैं जहां से ही प्लाट तक पहुंचा जा सकता है। निगम द्वारा अवैध रूप से प्लाटिंग पर लगाम कसने लगातार कार्रवाई की जा रही है। कुरूद क्षेत्र में वृहद स्तर पर यह कारोबार चल रहा है। सख्त कार्यवाही करने 2 जेसीबी, 5 हाइवा के साथ निगम की तोड़फोड़ व विशेष दस्ता की टीम पहुंची थी।

कोई नहीं दिखाया भूखंड का दस्तावेज

निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे के आदेश पर कार्रवाई के दौरान मौके पर कोई भी व्यक्ति भूखंड का दस्तावेज (plot document) लेकर उपस्थित नहीं हुआ। इसलिए वहां से सीमेंट पोल, चुना मार्किंग व डीपीसी लेवल को हटाया गया। विशेष दस्ता टीम प्रभारी एवं नोडल अधिकारी सुनील अग्रहरि व जोनदो आयुक्त पूजा पिल्ले के नेतृत्व में सिद्धार्थ साहू, बालकृष्ण नायडू, अनिल मिश्रा, अनिल मेश्राम, तोड़फोड़ की टीम में सम्मिलित कन्हैया यादव, मंगल जांगड़े, चैतू यादव, गोकर्ण कुर्रे, विष्णु सोनी, खेमलाल यादव एवं राजेंद्र सिंह टीम में शामिल थे।
(TNS)