बदलेगा वॉयस मैसेज भेजने का अंदाज, इस एप में आने वाला है नया फीचर

नई दिल्ली। वॉट्सएप (WhatsApp) अपने प्लेटफॉर्म पर नया बटन जोड़ने की तैयारी कर रहा है। इस बटन के जरिए यूजर्स वॉयस मैसेज (Users Voice Message) की प्लेबैक स्पीड को चेंज कर सकेंगे। कंपनी का मानना है कि इस फीचर के आने से ऑडियो मैसेज भेजने का अंदाज बदल जाएगा।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, जब भी हम किसी को वॉयस नोट भेजते हैं तो हम उसकी प्लेबैक स्पीड को बदल नहीं सकते हैं। लेकिन जल्द ही प्लेटफॉर्म पर एक नया बटन जुड़ने वाला है, जिससे प्लैबैक स्पीड को बदला जा सकेगा। इस फीचर को आईओएस वॉट्सएप बीटा वर्जन (iOS WhatsApp Beta Version) पर देखा गया है। फिलहाल, इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। उम्मीद है कि इस फीचर को जल्द ही सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा।

कई अन्य पर चल रहा है काम
प्लेबैक बटन के अलावा वॉट्सऐप मैकओएस और विंडोज यूजर्स के लिए कई ऐप्स पर काम कर रहा है। इन ऐप्स को नए साल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। यह जानकारी इटालियन ब्लॉगरAggiornamenti Lumia के ब्लॉग से मिली है।

इस फीचर की चल रही है टेस्टिंग
वॉट्सऐप अपने लिए यूजर्स के लिए मिस्ड ग्रुप कॉल्स फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर के जरिए यूजर्स ग्रुप कॉल मिस करने पर भी दोबारा ग्रुप कॉल को ज्वाइन कर पाएंगे। उम्मीद है कि इस फीचर को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है।

(TNS)