‘बिरयानी’ पार्टी के बाद बनी बात, कांग्रेसियों के दूसरे गुट की भी दर्ज हुई शिकायत, मंत्री के सामने मारपीट का मामला

रात करीब 11.30 बजे कांग्रेस जिला अध्यक्ष राकेश गुप्ता, श्रम कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष सफी अहमद सहित अन्य बड़े नेता भी थाने पहुंचे। सभी के लिए खाने की व्यवस्था हुई और वेज बिरयानी मंगवाई गई।

अंबिकापुर। (Ambikapur District) जिले के प्रभारी मंत्री के सामने कार्यकर्ताओं में वर्चस्व की लड़ाई ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की अंदरूनी गुटबाजी सामने ला दी है। अंबिकापुर सर्किट हाउस पहुंचे मंत्री (minister) शिव डहरिया के सामने ही युवक कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए थे।

अंबिकापुर जिले के सर्किट हाउस का मामला ऐसा तूल पकड़ा कि थाने तक पहुंच गया। एक पक्ष की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई, लेकिन दूसरे पक्ष की भी रिपोर्ट नहीं लिखे जाने से नेता थाने के बाहर ही धरने पर बैठ गए। सूचना पर पार्टी के जिला पदाधिकारी पहुंचे और फिर धरने पर बैठे नेताओं को मानने के लिए पहले बिरयानी मंगाई गई उसके बाद मामला शांत हुआ। फिर दूसरे पक्ष की शिकायत ले ली गई।

ज्ञात रहे कि प्रभारी मंत्री शिव डहरिया सोमवार को अंबिकापुर पहुंचे थे। इसी दौरान किसी बात को लेकर सर्किट हाउस में युवक कांग्रेस के दो गुटों में मारपीट हो गई। बाद में मामला किसी तरह शांत कराया गया। इसके बाद एक पक्ष ने गांधी नगर थाने में FIR दर्ज करा दी। जब दूसरा पक्ष थाने पहुंचा तो उसकी रिपोर्ट नहीं ली गई। इसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया।

श्रम कल्याण बोर्ड अध्यक्ष और जिलाध्यक्ष पहुंचे तब बात बनी

सूचना मिलने पर रात करीब 11.30 बजे कांग्रेस जिला अध्यक्ष राकेश गुप्ता, श्रम कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष सफी अहमद सहित अन्य बड़े नेता भी थाने पहुंचे। उसके बाद माहौल बदल गया। थाने में ही सभी के लिए खाने की व्यवस्था हुई और वेज बिरयानी मंगवाई गई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने थाने के गेट के सामने खाना खाया। उसके बाद पुलिस ने दूसरे पक्ष से भी शिकायत लेकर FIR दर्ज किया।

दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर लगाया है मारपीट का आरोप
पुलिस ने बताया कि सोमवार को युवक कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रदेश सह संयोजक आदर्श बंसल सर्किट हाउस में कुछ लोगों के साथ थे। वहां युवा कांग्रेस के ही विकल झा, शुभम जायसवाल, मिथुन सिंह, विकास केशरी के साथ किसी बात पर विवाद हुआ। चारों ने मिलकर आदर्श की पिटाई कर दी। वहीं दूसरे पक्ष ने भी मारपीट का आरोप लगाया है। एडिशनल एसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि हमने दोनों पक्षों से शिकायत ली है। मामले की विवेचना की जा रही है।
(TNS)