प्रेमी की शादी कहीं और होने के डर से प्रेमिका पहुंची थाने, कहा- कुछ कीजिए वह किसी और का हो जाएगा… फिर पुलिस ने किया यह काम

मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले का मामला, पुलिस ने दरियादिली दिखाते हुए मंदिर में कराई युवक-युवती की शादी, पूरा थाना बना बाराती

सिंगरौली में पुलिस ने कराई प्रेमी युगल की शादी

तीरंदाज,डेस्क। मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में एक अजीब वाकया सामने आया है। यहां एक युवती थाने पहुंचकर पुलिस से अपने प्रेमी संग शादी कराने की गुहार लगाई। दरअसल युवती को डर था कि उसके प्रेमी की शादी उसके पिता कहीं और करा देंगे क्योंकि वे इनके रिश्ते से खुश नहीं थ। फिर क्या था सिंगरौली पुलिस ने दरियादिली दिखाई और मंदिर में दोनों की शादी करा दी।

यह पूरा मामला सिंगरौली जिले के माड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत बधौरा चौकी का है। जिले के रैला गांव के रहने वाले दिलीप शाह का पास के ही गांव सखोऊहा की रहने वाली रेखा शाह का पिछले काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। लेकिन युवक के परिवार वालों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। काफी समय बीत गया, जब लड़के वाले शादी करने को तैयार नहीं हुए तो मजबूरन लड़की को थाने पहुंचकर अपनी आपबीती बतानी पड़ी। थाने पहुंची युवती ने कहा कि कुछ कीजिए नहीं वह किसी और का हो जाएगा।

थाना प्रभारी ने दरियादिली दिखाते हुए दोनों के परिजनों को थाने में बुलाया और आपसी समझौता कराकर मंदिर में शादी संपन्न करा दी। जब शादी हो रही थी तो लड़की-लड़का के परिजन और पुलिस वाले साक्षी थे।अब यह शादी की चर्चा एवं पुलिस वालों के दरियादिली की खूब सराहना हो रही है। प्रेमी युगल पुलिस वाले को बहुत-बहुत धन्यवाद दे रहे हैं।

युवक व उसके परिवार वालों को बुलाया थाने
इसके बाद माड़ा थाना प्रभारी नागेंद्र सिंह चौहान ने युवक व उसके परिवार को थाले तलब किया। युवक व युवती के परिवार वालों को बैठाकर समझाइश दी। इसके बाद दोनों के परिजन शादी के लिए राजी हो गए। इसके बाद पुलिस ने एक मंदिर में ले जाकर दोनों की शादी करा दी। जब दोनों शादी के फेरे ले रहे थे तो थाना प्रभारी एवं पुलिसकर्मी वहा मौजूद रहे और दूल्हा-दूल्हन पर फूल बरसा रहे थे।