चुनावी तस्वीर हुई साफ, बिरगांव से 19 प्रत्याशियों ने लिया नाम वापस

रायपुर। नगरीय निकाय चुनाव को लेकर बिरगांव नगर निगम के चुनावी समर की तस्वीर अब साफ हो गई है। भारी गहमा-गहमी के बीच बिरगांव निगम में निर्दिलयों व कुछ पार्टी के बागी प्रत्याशियों ने अपने नाम वापस लिए। नाम वापसी की प्रक्रिया के बाद अब कुल 186 प्रत्याशी चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाएंगे। छह दिसंबर को नाम वापसी प्रक्रिया में 19 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन वापस ले लिया। चुनावी मैदान में किस्मत आजमा रहे 186 प्रत्याशियों में से 120 भाजपा, कांग्रेस और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के है। इन तीनों पार्टियों ने सभी 40 सीट में अपने प्रत्याशी मैदान में उतारे है। वहीं 66 प्रत्याशियों में शिवसेना, सपा और निर्दलीय शामिल है।

दोनों पार्टियों की साख दांव पर

बिरगांव चुनाव में भाजपा जहां महापौर की कुर्सी बचाने के लिए जी जान लगा रही है. वहीं कांग्रेस इस बार अपनी जीत के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। वहीं जकांछ ने पूरे दमखम के साथ सभी चालीस वार्डों में अपने प्रत्याशी उतारे है। नगरीय निकाय का यह चुनाव आगामी विधानसभा चुनाव का भविष्य तय करेगा।

सबसे ज्यादा मतदाता वार्ड-28 में

बिरगांव नगर निगम में इस बार 80 हजार से अधिक मतदाता है। जिसमें सबसे अधिक मतदाता 3, 495 वार्ड 28 मो. अब्दुल रउफ वार्ड में है। जिसमें 2065 पुरुष और 1430 महिला मतदाता है। वहीं सबसे कम मतदाता वार्ड 39 में कुल 1,126 है। यहां 532 पुरुष और 594 महिला वोटर है। यानी इस वार्ड में 500 से अधिक वोट पाने वाली की जीत सुनिश्चित है।