इमरान खान की हत्या की साजिश रच रहे आतंकी, काउंटर टेरेरिज्म डिपार्टमेंट ने दी जानकारी

तीरंदाज न्यूज, इस्लामाबाद। पाकिस्तान में पिछले कई महीनों से सियासी उथल-पुथल मची हुई है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान सत्ता जाने के बाद से ही नई सरकार पर लगातार हमलावर है। इस बीच कई बार उनकी जान पर खतरे की बातें भी सामने आती रहती हैं। इन सबके बीच पाकिस्तान के आतंकवाद रोधी विभाग (CTD) की खैबर पख्तूनख्वा इकाई ने चेतावनी दी है कि आतंकवादी इमरान की हत्या की साजिश रच रहे हैं और उन्होंने इसके लिए अफगानिस्तान में एक हत्यारे से संपर्क किया है।

पाकिस्तानी अखबार ‘जंग’ की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि आतंकवाद निरोधी विभाग ने सभी संबंधित एजेंसियों को इमरान खान की सुरक्षा के लिए हर संभव उपाय करने का निर्देश दिया है। इसके बाद पाकिस्तान के पीएम शाहबाज शरीफ ने सुरक्षा एजेंसियों को इमरान खान को हर संभव सुरक्षा गृह मंत्रालय को देने का निर्देश दिया है। इमरान खान ने मई में कहा था कि उनकी जान को खतरा है।

18 जून को जारी किया गया था अलर्ट

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के हवाले से अखबार ने बताया कि विभाग ने 18 जून को अलर्ट जारी किया था। हालांकि, धमकी को गुप्त रखने और इसे सोशल मीडिया पर लीक होने से रोकने के आदेश थे। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेताओं ने हाल के दिनों में इमरान खान को उत्पन्न खतरे पर चिंता जाहिर की है।

पीटीआई नेता फैयाज चौहान ने कहा है कि मेरे पास जानकारी है कि कुछ लोगों ने अफगानिस्तान में ‘कोच्चि’ नाम के एक आतंकवादी को इमरान खान को मारने का आदेश दिया है। बताते चलें कि विश्वास मत हारने के बाद इमरान खान ढाई महीने से सत्ता से बाहर हैं। सत्ता में रहते हुए, उन्होंने अमेरिका पर बिडेन सरकार को सत्ता से हटाने की कोशिश करने का आरोप लगाया। हालांकि, वाशिंगटन ने इससे इनकार किया।