हाई स्पीड डाउनलोड और एनिमेटेड प्रोफ़ाइल जैसे कई नए फीचर्स के साथ टेलीग्राम प्रीमियम हुआ लॉन्च जानें क्या होगी कीमत

तीरंदाज, डेस्क। मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम ने मंथली सब्क्रिप्शन सर्विस टेलीग्राम प्रीमियम को पेश कर दिया है। इस सर्विस में यूज़र्स को कई एडिशनल और एक्सक्लूसिव फीचर्स मिलेंगे। कंपनी ने सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत प्रति महीने 4.99 डॉलर रखी गई है। टेलीग्राम के ब्लॉग पोस्ट में सब्क्रिप्शन सर्विस के नए फीचर्स को हाईलाइट किया है।

वॉयस-टू-टेक्स्ट फीचर
प्रीमियम यूज़र्स 400 पसंदीदा GIF तक सेव करने के साथ मीडिया कैप्शन में ज़्यादा मीडिया जोड़ सकते हैं। प्रीमियम यूज़र्स को वॉयस-टू-टेक्स्ट फीचर वॉयस मैसेज के लिए फुल ट्रांसक्रिप्शन प्राप्त करने की अनुमति देता है। ट्रांसक्रिप्शन को बेहतर बनाने के लिए यूज़र्स उन्हें रेट भी कर सकते हैं।साथ ही 20 पब्लिक t.me लिंक तक भी रेजर्व कर सकते हैं। कंपनी ने बताया इस सब्सक्रिप्शन प्लान में यूज़र्स इसमें 4GB फाइल अपलोड कर सकते हैं। जबकि फ्री ऐप पर यूज़र्स को 2GB की लिमिट मिलती है।

बेहतर चैट मैनेजमेंट सिस्टम
ब्लॉग पोस्ट में बताया कि पेड यूज़र्स को ढेरों एक्सक्लूसिव स्टिकर्स, एक्सप्रेशन इफेक्ट और एक्स्ट्रा इमोशन भी मिलेंगे जिनको फ्री मेंबर्स भी देख सकते हैं। यूज़र्स डिफॉल्ट चैट फोल्डरों को बदल सकेंगे। जो कि एक बेहतर चैट मैनेजमेंट सिस्टम हैं।

मंथली सब्क्रिप्शन वाले प्रीमियम यूज़र्स के पास एनिमेटेड प्रोफ़ाइल वीडियो भी होंगे। जो चैट लिस्ट और चैट सहित पूरे ऐप में सभी के लिए चलेंगे। भारतीय यूज़र्स के लिए इसकी कीमत और कब पेश किया जाएगा, फिलहाल कंपनी कि तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है। भारतीय यूज़र्स को इसके लिए अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।