सरकार पर तंज: धरमलाल कौशिक ने कहा जशपुर की घटना से कांग्रेस की अंतर्कलह साफ है

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने राज्य सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि जशपुर की घटना से कांग्रेस की अंतर्कलह ज़ाहिर हो रही है। मंत्रियों के दरबार में भी अधिकारियों की मनमानी की शिकायत लेकर कार्यकर्ता पहुंचते हैं।

रायपुर(raipur)। रविवार को कांग्रेस सम्मेलन (convention) में पार्टी के दो गुटों में हुई मारपीट पर भाजपा के नेता चुटकी ले रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष(Leader of the Opposition) धरमलाल कौशिक ने राज्य सरकार (government) पर तंज (tanj) कसा है। उन्होंने कहा है कि जशपुर (Jashpur) की घटना से कांग्रेस की अंतर्कलह (infighting) ज़ाहिर हो रही है। मंत्रियों के दरबार (Ministers’ Court) में भी अधिकारियों की मनमानी की शिकायत लेकर कार्यकर्ता पहुंचते हैं।

कांग्रेस सम्मेलन में धक्का-मुक्की पर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि किसान हितैषी सरकार है, तो धान खरीदी मामले में हिला-हवाला क्यों किया जा रहा है? एक तारीख से धान खरीदी की घोषणा सरकार को करनी चाहिए।

दो दिनों पहले हुए कलेक्टर और एसपी कॉन्फ्रेंस पर भी कौशिक ने तंज कसा है। कहा कि मुख्यमंत्री के बयान से यह स्पष्ट है कि छत्तीसगढ़ में नशे का कारोबार चल रहा है। सीएम केवल निर्देश देते हैं, लेकिन उसका पालन नहीं होता है। उनके मंत्री का बयान आया है कि हम एक झटके में शराब बंदी नहीं करेंगे, लेकिन कितने झटके में बंद करेंगे यह समझ से परे है। जनता को कोंग्रेस ने धोखा दिया है।

सरकार पर कौशिक ने कटाक्ष करते हुए कहा कि हाथी को धान कहां खिलाए, कितना खिलाए। ऐसा लगता है कि सफेद हाथी धान खा गए। उन्होंने कहा लेमरू प्रोजेक्ट को जल्द घोषित करने की आवश्यकता है।
(TNS)