आरएसएस और बीजेपी पर निशानाः मुख्यमंत्री बघेल ने कहा- साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने में ये हैं मास्टर

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि ये दंगे भड़काने का काम, समाज में ज़हर घोलने का काम आज़ादी से पहले से करते आ रहे हैं। इसमें इनकी मास्टरी है, जिस तरह से देशभर में घटनाएं कर रहे हैं वे लगातार एक्सपोज़ होते जा रहे हैं।

रायपुर। (Raipur) छत्तीसगढ़ (Chattisgarh) के प्रवास पर बुधवार को पहुंचे केंद्रीय मंत्री (central minister) फग्गन सिंह कुलस्ते के बयान पर मुख्यमंत्री (Chief Minister) भूपेश बघेल ने प्रतिक्रिया दी है। सीएम ने पलटवार करते हुए कहा है कि संघ और बीजेपी (RSS and BJP) को साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने में मास्टरी हासिल है। ये अस्थिरता पैदा करते हैं। आरोप लगाया कि बीजेपी को शासन चलाना नहीं आता। देश की स्थिति इनसे सुधर नहीं रही है।

मामले के अनुसार केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा था कि जहां कांग्रेस का शासन है वहां दंगे होते हैं। इस बयान पर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि ये दंगे भड़काने का काम, समाज में ज़हर घोलने का काम आज़ादी से पहले से करते आ रहे हैं। इसमें इनकी मास्टरी है, जिस तरह से देशभर में घटनाएं कर रहे हैं वे लगातार एक्सपोज़ होते जा रहे हैं।

वहीं केंद्र के उसना चावल नहीं खरीदने के फरमान पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे राइस मिलर(rice miller), किसान (Farmer) और सरकार को नुकसान होगा। प्रदेश में दो तिहाई चावल उसना क्वालिटी का है। इस विषय पर केंद्र को चिट्ठी लिखी है, वहीं केंद्रीय खाद्य मंत्री ने मिलने का समय मांगा है।

उत्तरप्रदेश में प्रियंका गांधी के कांग्रेस के 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देने के फार्मूले पर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि जब छत्तीसगढ़ के चुनाव होंगे तब ये सवाल आएगा। अभी उत्तर प्रदेश का चुनाव है। पार्टी के निर्णय पर सीएम ने यूपी की महिलाओं को बधाई दी।
(TNS)