आज से टी20 विश्व कपः पहले दिन स्कॉटलैंड से भिड़ेगी बांग्लादेश की टीम

टी20 विश्व कप

ओमान। बांग्लादेश (Bangladesh) की क्रिकेट टीम कई बार बड़ी टीमों को अपने प्रदर्शन से चकित कर चुकी है। टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में वह क्वालिफाइंग दौर में शामिल आठ टीमों में सुपर-12 दौर के लिए बड़ी दावेदार है। T-20 वर्ल्ड कप का पहला मैच बांग्लादेशी टाइगर्स (Bangladeshi Tigers) और स्कॉटलैंड ( Scotland) के बीच होगा।

इस साल बांग्लादेश की टीम ने नौ टी20 मैच जीते हैं। इस लिहाज से वह दक्षिण अफ्रीका के बाद दूसरे नंबर पर है। मार्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ उसके मैदानों पर हार के बाद बांग्लादेश ने जिंबाब्वे (2-1), ऑस्ट्रेलिया (4-1) और न्यूजीलैंड (3-2) को पराजित किया है। कप्तान महमुदुल्लाह अच्छा कर रहे हैं। ऑलराउंडर शाकिब ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है। मुशफिकुर , सौम्य सरकार और पेसर मुस्ताफिजुर पर टीम का काफी दारोमदार रहेगा।  

स्कॉटलैंड चौथी बार ले रहा विश्व कप में भाग 
स्कॉटलैंड की टीम चौथी बार टी20 विश्व कप में हिस्सा ले रही है। स्कॉटलैंड के कप्तान कोएत्जर के अलावा जॉर्ज मुनसे फॉर्म में चल रहे हैं। रिची बेरिंगटन ने सितंबर में जिंबाब्वे के खिलाफ जीत में 82 रन की पारी खेली थी। टीम के मेंटर इंग्लैंड के पूर्व बैटर जोनाथन ट्रॉट हैं। गेंदबाजी में ब्रैंड व्हील और जोश डैवी हैं जिन्होंने इंग्लिश काउंटी में  30 विकेट लिए हैं।

पापुआ न्यू गिनी और ओमान के बीच होगी पहली भिड़ंत
कोविड-19 महामारी से पीड़ित रहे पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) के खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से समर्थकों के चेहरे पर कुछ खुशी लाने का प्रयास करेंगे। पीएनजी पहली बार टी20 विश्व कप में भाग ले रही है। उसका मुकाबला रविवार को टूर्नामेंट के पहले मैच के रूप में ओमान के साथ होगा।

(TNS)