अचानक ब्रेक लगाते ही ट्रक से उछलकर आगे जा रही कार में जा घुसे लोहे के पाइप, कृषि अधिकारी घायल

इस घटना के बाद आरोपी चालक पिकअप छोड़कर भाग गया। कार चालक ने हादसे की सूचना विभाग के अधिकारियों के साथ ही पुलिस को दी। उसके बाद घायल अतिरिक्त संचाल डॉ. बघेल को इलाज के लिेए सिम्स ले जाया गया।

बिलासपुर। लापरवाही से दौड़ने वाले ओवरलोड वाहनों (overloaded vehicles) से अक्सर दुर्घटनाएं (acciden) होने की खबरें आती रहती हैं। चालक जब संभाल नहीं पाता, तो दूसरे लोगों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है। सुरक्षा की अनदेखी से कई लोगों की जान भी चली गई है।

ऐसा ही एक मामला बिलासपुर (Bilaspur) में सामने आया है। एक मालवाहक पर सुरक्षा (the protection) की अनदेखी (ignore) कर लोहे की पाइप भरी हुई थी। जैसे ही वाहन का चालक ब्रेक लगाया, तो पाइपें वाहन से बाहर आकर दूसरी गाड़ी पर जा गिरी और अंदर बैठे को चोट लग गई।

बिना सुरक्षा भरी गई थी पाइपें
यह घटना छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर में सरकंडा के सीपत चौक (Sipat Chowk) की है। यहां लोहे की पाइप लेकर तेज गति से जा रहा पिकअप के चालक ने अचानक ब्रेक लगा दिया। इससे बिना सुरक्षा, बांधे बिना पिकअप में भरी लोहे की पाइपें उछलकर सामने चलती कार में घुस गई। इस हादसे में कार सवार कृषि अधिकारी घायल हो गए।

निरीक्षण कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे सर्किट हाउस
जानकारी अनुसार कृषि अनुसंधान विभाग (Agricultural Research Department) के अधिकारियों का जिले में निरीक्षण कार्यक्रम था। इसमें शामिल होने के लिए कृषि विभाग के अतिरिक्त संचालक (additional director) डॉ. राजेश बघेल सर्किट हाउस (circuit house) जा रहे थे। कार गीतराम पोर्ते चला रहा था। डॉ. राजेश कार के पीछे सीट पर बैठे हुए थे। कार सीपत चौक के पास पहुची थी। उसी दौरान पीछे से आ रहा तेज रफ्तार पिकअप के चालक ने अचानक ब्रेक लगा दिया।

अधिकारी के सिर, कमर, पीठ और कंघे मेंं आई चोट
जैसे ही ब्रेक लगा, तो पिकअप में बिना सुरक्षा के भरी हुई लोहे की पाइपें उछलकर मालवाहक के सामने आ गईं और सामने कार का शीशा तोड़ते हुए अंदर जा घुसी। इस हादसे में कार में बैठे अतिरिक्त संचालक कृषि डॉ. बघेल के सिर, कमर, पीठ और कंघे (head, waist, back and shoulders) मेंं चोटें आई है।

घटना के बाद वाहन छोड़ भाग गया चालक
इस घटना के बाद आरोपी चालक पिकअप छोड़कर भाग गया। कार चालक ने हादसे की सूचना विभाग के अधिकारियों के साथ ही पुलिस को दी। उसके बाद घायल अतिरिक्त संचाल डॉ. बघेल को इलाज के लिेए सिम्स ले जाया गया। पुलिस ने पिकअप को जब्त (seized) कर मामला दर्ज कर लिया है।

घटना के बाद सड़क पर लग गया जाम
इस भयावह हादसे को देखकर आसपास के लोग दौड़े और भीड़ लग गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने कार में घुसे पाइपों को देखकर हैरान हो गए। डॉ. बघेल को तत्काल अस्पताल ले जाया गया। घटना के बाद सीपत चौक के पास वहनों की कतार लग गई थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पिकअप व पाइप को हटाकर यातायात बहाल कराया। इस बीच करीब आधे घंटे तक जाम की स्थिति बनी रही।

(TNS)