तेज रफ्तार बस पिकअप से भिड़ी, दर्जनभर से अधिक लोग गंभीर, गुस्साए ग्रामीणों ने बस में आग लगा दी

इस दुर्घटना में सरगांव पुलिस चौकी क्षेत्र के हथकेरा गांव के रहने वाले पिकअप वाहन में सवार लोग ठोकर से इधर-उधर गिर गए। इससे दर्जन भर से अधिक लोगों को गंभीर रूप से चोटें आई है। इस दुर्घटना में छोटे-छोटे बच्चे भी शामिल हैं।

मुंगेली (Mungeli)। जिले के लोरमी (Lormi) अंतर्गत साल्हेघोरी (Salheghori) गांव में शुक्रवार को बस और पिकअप मालवाहक के बीच जबरदस्त भिड़ंत (great fight) हो गई। इस दुर्घटना (Road accident) में दर्जनभर से अधिक लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। घायलों (injured) का प्राथमिक उपचार लोरमी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (community health center) में किया गया। उसके बाद उन्हें बेहतर उपचार के लिए बिलासपुर रेफर (Bilaspur Refer) किया गया। दुर्घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने बस को आग के हवाले कर दिया।

जानकारी अनुसार घटना लोरमी तहसील के साल्हेघोरी गांव में हुई है। जहां ग्राम खामही से डिंडोरी की ओर बस रैंबो ट्रेवल्स तेज रफ्तार से जा रही थी। इसी दौरान बस के चालक ने बस का संभाल नहीं पाया और सामने से आ रहे पिकअप मालवाहक को जोरदार ठोकर मार दिया।

घायलों में बच्चे भी शामिल
इस दुर्घटना में सरगांव पुलिस चौकी क्षेत्र के हथकेरा गांव के रहने वाले पिकअप वाहन में सवार लोग ठोकर से इधर-उधर गिर गए। इससे दर्जन भर से अधिक लोगों को गंभीर रूप से चोटें आई है। इस दुर्घटना में छोटे-छोटे बच्चे भी शामिल हैं। घायलों को 108 एंबुलेंस की मदद से लोरमी के सामुदायिक अस्पताल ले जाया गया।

गंभीर मरीज रेफर
इस दौरान घटना स्थल पर मौजूद आक्रोशित ग्रामीणों ने बस को आग के हवाले कर दिया। फिलहाल मामले में लोरमी पुलिस जांच कर रही है। अस्पताल में भर्ती मरीजों की स्थिति पर डॉक्टर दिनेश साहू ने बताया कि 13 मरीज अस्पताल में भर्ती हुए हैं। इनमें से 8 मरीजों को बिलासपुर रेफर किया गया है। इनकी स्थिति ज्यादा गंभीर है इसलिए उन्हें रेफर किया गया है।

(TNS)