स्पर्श के डॉक्टरों ने बीते माह 40 घंटे की नि:शुल्क स्वास्थ्य सेवा

आठ जगह किया मुफ्त स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन

तीरंदाज, भिलाई। स्पर्श हॉस्पिटल द्वारा सेवा कार्यों के तहत सितंबर महीने में 40 घंटे नि:शुल्क स्वास्थ्य सेवा दी गई। यह सेवा स्वास्थ्य शिविरों के माध्यम से की गई। अस्पताल प्रबंधन ने बीते माह आठ नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया गया। शिविर में न केवल मरीजों की जांच की गई, बल्कि उन्हें दवाएं भी नि:शुल्क दी गईं।

सेवा कार्यों के तहत भिलाई के स्पर्श हॉस्पिटल द्वारा सितंबर महीने में दुर्ग जिले के अलावा बालोद, राजनांदगांव, भानुप्रतापपुर, डोंगरगढ़ और उतई के सीआईएसएफ कैंप में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में सौ से ज्यादा मरीजों की जांच की गई। स्वास्थ्य शिविर में न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. आदर्श त्रिवेदी, हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. मोहम्मद असलम खान, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. मोनीदीपा साहा, मूत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. शिवेन्द्र तिवारी और जनरल सर्जन डॉ. नीरज ने अपनी सेवाएं दीं।

महिलाओं के लिए विशेष शिविर
सीआईएसएफ के उतई में स्थित रीजनल ट्रेनिंग सेंटर में खासतौर पर महिलाओं के लिए शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 25 महिलाओं का नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इस मौके पर सीएमओ डॉ. जफर इकबाल भी मौजूद रहे। स्पर्श हॉस्पिटल के सीजीएम निखिलेश दावड़ा के अनुसार इसके पूर्व भी सीआईएसएफ (केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) के लिए विशेष शिविरों का आयोजन किया जा चुका है। यह शिविर खासतौर पर महिलाओं के लिए आयोजित किया गया था। इसमें स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. मोनीदीपा साहा ने महिलाओं की जांच की और उन्हें दवाएं दीं।
(TNS)