राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय में चयनः बेहतर प्रदर्शन कर 500 रंगकर्मियों में सर्वश्रेष्ठ 20 में कपिल ने बनाया स्थान

अध्यक्ष बाबा ने बताया चयन प्रक्रिया में देश के लगभग 500 रंगकर्मियों ने हिस्सा लिया। अंतिम चयन के लिए 80 रंगकर्मी वाराणसी में आयोजित अंतिम चयन कार्यशाला के लिए चुने गए। इसमें केवल 20 रंगकर्मियों का चयन होना था। संगीत, अभिनय, स्टेज, क्राफ्ट, स्टेज लाइट आदि पर व्यावहारिक परीक्षा हुई।

रायपुर। जुगनू थिएटर एवं फ़िल्म सोसाइटी के कलाकार कपिल धनगर का चयन (selection) राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (school of drama), वाराणसी (Varanasi) के लिए हुआ है। कपिल ने 500 रंगकर्मियों (theaterS) को अपनी कला से बेहतर प्रदर्शन करते हुए सर्वश्रेष्ठ 20 में स्थान बनाया है।

संस्था के अध्यक्ष अभिषेक बाबा ने कपिल के चयन पर खुशी जाहिर की है। बाबा ने बताया कि रायपुर (raipur) के रहने वाले कपिल ने खैरागढ़ नाट्य विद्यालय से रंगमंच में एमए किया है। वे रायपुर में रहते हुए विभिन्न नाटकों में लगातार अभिनय किया, वहीं बैकस्टेज में सक्रिय रहे हैं।

देशभर से वाराणसी पहुंचे थे कलाकार
अध्यक्ष बाबा ने बताया चयन प्रक्रिया में देश के लगभग 500 रंगकर्मियों ने हिस्सा लिया। अंतिम चयन के लिए 80 रंगकर्मी वाराणसी में आयोजित अंतिम चयन कार्यशाला के लिए चुने गए। इसमें केवल 20 रंगकर्मियों का चयन होना था। संगीत, अभिनय, स्टेज, क्राफ्ट, स्टेज लाइट आदि पर व्यावहारिक परीक्षा हुई। छत्तीसगढ़ के रायपुर निवासी लता और नरेश धनगर के सुपुत्र कपिल ने पूरी परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन करते हुए सर्वश्रेष्ठ 20 में अपना स्थान बनाया।

(TNS)