मिला सम्मान: रायपुर AIIMS देश में सबसे ज़्यादा कोरोना मरीज़ों का इलाज करने वाला दूसरा संस्थान

इसीलिए बेहतर प्रबंधन के लिए देश में सबसे ज़्यादा कोरोना मरीज़ों के इलाज करने वाले में रायपुर एम्स दूसरे नंबर पर है। दिल्ली एम्स पहले नंबर पर है। राज्य नोडल डॉक्टर अजय बेहेरा ने बताया रायपुर एम्स में कोरोना संक्रमित 15 हज़ार मरीज़ भर्ती हुए थे।

 

रायपुर। देश में सबसे ज़्यादा कोरोना मरीज़ों का इलाज करने के मामले में संस्थान रायपुर एम्स ने दूसरा स्थान पाया है। कोरोना के जंग में यहां मरीजों को बेहतर इलाज मिला है। इसके लिए इन्हें सम्मान मिला है।

इसके साथ ही राज्य के नोडल डॉक्टर अजय बेहेरा को भी उनके बेहत काम के तालमेल के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्राल ने सम्मानित किया है। डॉक्टर अजय बेहेरा को IMA प्रेसिडेंट अवार्ड दिया है।

बता दें जब पूरे देश में कोरोना का संक्रमण पूरे शबाब पर था। लोग देखते-देखते तड़प-तपड़प कर मार जाते थे, उस दौरान एम्स ही एक आसरा नजर आता था।

यहां मिलता था बेहतर प्रबंधन
इसीलिए बेहतर प्रबंधन के लिए देश में सबसे ज़्यादा कोरोना मरीज़ों के इलाज करने वाले में रायपुर एम्स दूसरे नंबर पर है। दिल्ली एम्स पहले नंबर पर है। राज्य नोडल डॉक्टर अजय बेहेरा ने बताया रायपुर एम्स में कोरोना संक्रमित 15 हज़ार मरीज़ भर्ती हुए थे। क्रिटिकल स्थिति में होने के बावजूद 14 हज़ार मरीज़ों को ठीक किया गया।

डॉक्टर को मिले अनेक अवार्ड
उन्होंने बताया कि रायपुर एम्स में कोरोना से लगभग 1000 मरीज़ों की मौत हो चुकी है। कोरोना काल में सेवा देने के लिए डॉक्टर बेहेरा को कई सम्मान मिले हैं, जिसमें IMA प्रेसिडेंट अवार्ड, सीजी गवर्नर अवार्ड, चीफ मिनिस्टर अवार्ड से सम्मानित किया गया है। फिलहाल वर्तमान में कोरोना के 14 मरीज़ भर्ती हैं।

(TNS)