रायपुर समेत कई शहरों में बारिश, बादल भी छाए, ठंड भी बढ़ी

रायपुर। दक्षिण भारत में बने सिस्टम से समुद्र से नमी आ रही है, जिसकी वजह से आज सुबह रायपुर (Raipur) समेत कई शहरों में बारिश (Rain) हुई। साथ ही दक्षिणी राज्यों में भी कहीं-कहीं पर बारिश (Rain) हो रही है। नमी आने की वजह से रात का तापमान सभी जगहों पर बढ़ा हुआ है। रायपुर में न्यूनतम तापमान 22.6 डिग्री रिकार्ड किया गया। यह सामान्य से छह डिग्री अधिक है। आज सुबह से ठंड ज्यादा महसूस हो रही है। लालपुर मौसम केंद्र ( Lalpur Meteorological Center) के अनुसार अगले दो-तीन दिनों में मौसम पूरी तरह खुल जाएगा। इसके बाद उत्तरी हवा का प्रभाव बढ़ेगा और ठंड में और वृद्धि होगी।

मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार समुद्र से आ रही नमी और बादलों के बावजूद बीच-बीच में धूप और हवा की रफ्तार कम होने के कारण रायपुर समेत प्रदेश के मैदानी इलाकों में दिन का तापमान कुछ बढ़ गया है। रविवार को रायपुर में पारा 34 डिग्री के करीब रहा, जो सामान्य से करीब दो डिग्री ज्यादा है। इस वजह से दोपहर में हल्की गर्मी के साथ-साथ उमस भी महसूस की गई। बादलों के कारण रात का तापमान पहले से ही बढ़ा हुआ है और यह 22 डिग्री के आसपास चल रहा है। लिहाजा रात भी ठंडी नहीं है। लेकिन सुबह बारिश के बाद ठंड बढ़ी है।

बादलों की वजह से गर्मी
मौसम विज्ञानियों ने अगले 24 घंटे को भी तापमान में ज्यादा अंतर नहीं आने के आसार हैं। बादलों की वजह से दिन में भी हल्की गर्मी महसूस हो रही थी। रायपुर में दोपहर का तापमान 33.6 डिग्री रहा, जो सामान्य से चार डिग्री अधिक है।
(TNS)