नीट पीजी काउंसलिंग में देरी का विरोध, आज राज्यपाल से मिलेंगे जूनियर डॉक्टर्स

रायपुर। नीट पीजी 2019 की काउंसलिंग (NEET PG 2019) में हो रही देरी के मुद्दे पर आज प्रदेश के जूनियर डॉक्टर्स (Junior Doctors) राज्यपाल अनुसुइया उईके (Governor Anusuiya Uikey) से मुलाकात करेंगे। दरअसल, नीट पीजी 2019 (NEET PG 2019) काउंसलिंग में लेटलतीफी को लेकर छत्तीसगढ़ समेत पूरे देश में विरोध किया जा रहा है। प्रदेश के जूडो छात्र भी इसके खिलाफ ओपीडी ड्यूटी नहीं कर लगातार हड़ताल कर रहे हैं।

प्रदेश जूडो संगठन के अध्यक्ष डॉ. इंद्रेश यादव (Dr. Indresh Yadav) के मुताबिक पीजी काउंसलिंग 2019 (NEET PG 2019) में हो रही देरी से छात्रों का भविष्य अंधकार में जा रहा है। इसलिए छात्र आज इस मसले पर राज्यपाल से मिलकर उन्हें अपनी समस्या से अवगत कराएंगे, वहीं नीट पीजी 2019 काउंसलिंग जल्द से जल्द हो इसके लिए मांग भी करेंगे।

गौरतलब है कि नीट पीजी 2019 (NEET PG 2019) की काउंसलिंग में हो रही देरी के खिलाफ सोमवार से डॉ. अंबेडकर में साढ़े तीन सौ से अधिक जूडो हड़ताल पर हैं। इस दौरान जूडो केवल इमरजेंसी में ही काली पट्टी बांधकर ड्यूटी कर रहे हैं और ओपीडी जैसी सेवाओं में कोई काम नहीं कर रहे हैं।

इमरजेंसी सेवा जारी रहेगी
फिलहाल अंबेडकर अस्पताल में कार्यरत साढ़े तीन सौ से अधिक जूडो समेत प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में अध्ययनरत छात्र ओपीडी और रूटीन ड्यूटी नहीं कर रहे हैं। केवल काली पट्टी बांधकर इमरजेंसी जैसी सेवाओं में भी काम कर रहे हैं।

(TNS)