त्वरित कार्रवाईः करोड़ों की जमीन पर कब्जे की थी तैयारी, एनफोर्समेंट सेल की टीम ने मलबा हटाया

चना मिलने पर बीएसपी की एनफोर्समेंट सेल की टीम ने त्वरित कार्रवाई की। स्थल पर जेसीबी मंगवाकर निर्माणाधीन अवैध कब्जे को हटाया गया। इससे करोड़ों रुपए की जमीन पर अवैध कब्जा होने से बच गई।

भिलाई (Bhilai)। नगर के हृदय स्थल सिविक सेंटर (Civic Center) चौपाटी क्षेत्र में मलबा डालकर करोड़ों की जमीन (Earth) पर अवैध कब्जा (illegal occupation) किया जा रहा था। सूचना पर बीएसपी की एनफोर्समेंट (Enforcement) सेल की टीम पहुंच कर तत्काल कार्रवाई (action) की। मलबा हटाया गया।

जानकारी अनुसार अवैध कब्जेधारियों ने भिलाई के हृदय स्थल सिविक सेंटर चौपाटी के सड़क नंबर 4 में लगभग 5000 स्क्वेयर फीट क्षेत्र को कब्जा करने की तैयारी की थी। इसके लिए वे मलबा डालकर (dumping debris) रास्ता तैयार कर लिया था। वहीं दुकान बनाने का प्रयास किया जा रहा था।

सूचना पर जीसीबी के साथ पहुंची टीम
मामले की सूचना मिलने पर बीएसपी की एनफोर्समेंट सेल की टीम ने त्वरित कार्रवाई की। स्थल पर जेसीबी मंगवाकर निर्माणाधीन अवैध कब्जे को हटाया गया। इससे करोड़ों रुपए की जमीन पर अवैध कब्जा होने से बच गई। कार्रवाई के दौरान अन्य क्षेत्र का पार्षद भीड़ के साथ स्थल पर पहुंचकर कार्यवाही का विरोध किया जा रहा था, पर टीम की कार्रवाई के सामने वे नहीं टीक पाए।

जरूरत पड़ने पर वैधानिक कार्रवाई भी करेंगे
एनफोर्समेंट सेल की टीम ने बताया कि अवैध कब्जे के विरुद्ध इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। ऐसे मामले में एनफोर्समेंट सेल, नगर सेवाएं, भिलाई इस्पात सयंत्र द्वारा निरंतर नजर रखी जा रही है। टीम ने कहा जरूरत पड़ने पर कब्जेधारियों के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई भी की जाएगी।
(TNS)