गज़ल सम्राट जगजीत सिंह को प्रभंजय और शिउली रविवार को देंगे स्वरांजलि

हर साल आयोजित किया जाता है कार्यक्रम, संगीत प्रेमी होते हैं शामिल

भिलाई। गज़ल सम्राट जगजीत सिंह की पुण्यतिथि के अवसर पर हर साल की तरह इस बार भी भिलाई के भजन व गज़ल गायक प्रभंजय चतुर्वेदी स्वरांजलि अर्पित करेंगे। इस बार मुंबई की कलाकार शिउली घोष मजूमदार उनका साथ देंगी। कार्यक्रम का आयोजन 10 अक्टूबर रविवार को सोमनी के द ब्लिस इंटरनेशनल क्लब एंड रिसोर्ट में शाम 6 बजे से शुरू होगा।

बता दें कि 10 अक्टूबर को गज़ल सम्राट जगजीत सिंह के निधन के दस वर्ष पूरे हो जाएंगे। वर्ष 2011 में ब्रेन हेमरेज के बाद करीब दो हफ्ते कोमा में रहने के बाद जगजीत सिंह ने मुंबई के लीलावती अस्पताल में अंतिम सांस ली थी। उस समय वे 70 वर्ष के थे। उनके निधन के बाद से अंतरराष्ट्रीय गज़ल व भजन गायक प्रभंजय चतुर्वेदी द्वारा भिलाई में हर साल उन्हें स्वरांजलि दी जाती है। कार्यक्रम में जगजीत सिंह द्वारा ही गाई गई गज़लें सुनने को मिलेंगी। इस बार प्रभंजय चतुर्वेदी का साथ देंगी मुंबई की गायिका शिउली घोष मजूमदार। इसके अलावा संगतकारों में भालचंद्र शेगेकर, दीपांकर दास, दुष्यंत हरमुख, विनीत करताप, रईस शाह, रामचंद्र सर्पे शामिल रहेंगे। संचालन सुप्रियो सेन द्वारा किया जाएगा।

श्रीगंगानगर में हुआ था जन्म
जगजीत सिंह का जन्म 8 फरवरी 1941 को राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में सरदार अमर सिंह और बच्चन कौर के घर में हुआ था। जगजीत के पिता उन्हें प्रशासनिक सेवा का अफसर बनाना चाहते थे। लेकिन जगजीत ने संगीत की राह चुनी और अपनी किस्मत आजमाने मुंबई चले गए। संगीत के प्रति समर्पण ने उन्हें संगीत की दुनिया का बादशाह बना दिया।
(TNS)