आनलाइन आर्डर कर बटनदार चाकू मंगवाने वालों पर पुलिस सख्त, 72 नग चाकू जब्त

रायपुर। शहर में चाकूबाजी की बढ़ती वारदातों को लेकर राजधानी पुलिस एक्शन मोड में आ गई है। आनलाइन आर्डर कर धारदार और बटनदार चाकू मंगवाने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है। मंगलवार 21 दिसंबर  को पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि बीते तीन महीनों में 72 लोगों से चाकू जब्त किया गया है।

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि शापिंग साईट्स से आनलाइन धारदार हथियार मंगाने वालों के विरूद्ध रायपुर पुलिस द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। रायपुर शहर में निवासरत 72 लोगों ने विगत 3 महीने में आनलाईन आर्डर कर धारदार एवं बटनदार चाकू मंगाये थे। सभी ने फ्लिप्कार्ट एवं अमेजान आनलाईन शापिंग साईट्स से धारदार हथियार मंगाये गये थे।

अभियान के तहत अब तक अलग-अलग थानों में लगभग 72 नग धारदार एवं बटनदार चाकू जमा कराये गये है। कुछ लोगों ने किचन या अन्य उपयोग के लिए चाकू खरीदने की बात कही है। चाकू जमा करने वाले सभी लोगों को हिदायत दी गई है कि अवैध रूप से चाकू रखकर घुमते पाये जाने पर उनके विरुद्ध आवश्यक वैधानिक कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

लोगों से अपील घातक हथियार अपने पास न रखें

रायपुर पुलिस ने आम जनता से अपील की है कि वे आनलाईन शापिंग साईट्स से बटनदार, धारदार व घातक चाकू/गुप्ती जैसे अन्य हथियार न मंगाये तथा चाकूबाजों के संबंध में जानकारी देकर रायपुर पुलिस का सहयोग करें। ताकि चाकूबाजी की घटनाओं पर पूर्ण रूप से काबू पाया जा सकें। रायपुर पुलिस आम जनता के लिए सदैव मुस्तैद व तत्पर है। रायपुर पुलिस का धारदार हथियार के विरूद्ध चलाया जा रहा तस्दीकी अभियान लगातार जारी रहेगा।