अव्यवस्था लाइव : ट्रेनों में सफाई का बुरा हाल…. एसी कोच के टॉयलेट भी नहीं हो रहे साफ…. दुर्ग आ रही ट्रेन के यात्रियों ने बताया दर्द

भिलाई। वैसे तो भारतीय रेल द्वारा ट्रेनों में स्वच्छता के दावे किए जाते हैं लेकिन हकीकत कुछ और ही है। ट्रेनों में सफाई व्यवस्था की क्या स्थिति होती है यह सफर करने वाला यात्री ही बता सकता है। मंगलवार को अजमेर से चलकर दुर्ग पहुंचने वाली ट्रेन की एसी कोच में यात्रा करने वाले यात्रि ने चलती ट्रेन से अपना दर्द बताया। यात्री ने ट्रेन की एसी कोच के गंदे टॉयलेट की तस्वीर शेयर कर भारतीय रेल के सफाई व्यवस्था की पोल खोल दी है।

सफाई न होने से जाम ट्रेन की टॉयलेट|

अजमेर से दुर्ग चलने वाली गाड़ी संख्या 18214 में यात्रा के दौरान टॉयलेट की सफाई न होने से यात्री काफी परेशान हैं। चलती ट्रेन से हमारे संवाददाता मनीष सोनी ने यात्रियों से बात कर ट्रेन में व्याप्त गंदगी की जानकारी दी। मनीष सोनी जयपुर से दुर्ग लौट रहे हैं इस दौरान एसी कोच में व्याप्त गंदगी से परेशान यात्रियों से चर्चा की।

एसी कोच बी-2 में सफर कर रहे एक यात्री ने बताया कि एसी कोच के टॉयलेट भर गए हैं। सभी कोच में बायो टॉयलेट लगे हैं लेकिन किसी का सिस्टम सही तरीके से काम नहीं कर रहा है। यात्री ने बताया कि वे अपने परिवार के साथ कोटा से सफर कर रहे हैं। टॉयलेट में गंदगी भरे होने के कारण तीन चार कोच पार कर जाना पड़ रहा है। किसी भी बड़े रेलवे स्टेशन में कोच की सफाई नहीं की गई है।

ट्रेन के एसी कोच के टॉयलेट में पसरी गंदगी को लेकर कुछ यात्रियों ने सागर रेलवे स्टेशन में शिकायत भी दर्ज कराई लेकिन किसी भी जिम्मेदार ने इस पर ध्यान नहीं दिया। ट्रेन में यात्रियों का सफर अभी जारी है और इस इंतजार में हैं कि टॉयलेट की सफाई हो और उनका सफर आराम से कटे।