ओमिक्रॉन की दहशत, अब दिल्ली में सामने आया एक केस…. विदेशी फ्लाईट्स पर रोक की मांग

बैंगलुरू, गुजरात व मुंबई के बाद अब दिल्ली में भी ओमिक्रॉन

Omicron

तीरंदाज डेस्क। देश और दुनिया में इन दिनों कोरोना के नए वेरियंट ओमिक्रॉन की दहशत है। बैंगलुरू, गुजरात व मुंबई के बाद अब दिल्ली में भी ओमिक्रॉन की दस्तक हो चुकी है। रविवार को दिल्ली में ओमिक्रॉन का पहला मामला सामने आया है। संक्रमित मरीज को इलाज के लए लोकनायक अस्पताल में आईसोलेट किया गया है। इधर दिल्ली सरकार ने केन्द्र सरकार से ओमिक्रॉन की दहशत को देखतें हुए विदेशी फ्लाईट्स पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है।

मिली जानकारी के अनुसार रविवार को विदेशों से आए लोगों में से 17 की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें से 12 सैंपल की जीनोम सिक्वेन्सिंग हुई, जिसमें एक मरीज में ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हुई है। ओमिक्रॉन की पुष्टि होने के बाद दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि लोगों को इससे घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना के इस नए वेरियंट ओमिक्रॉन के इलाज व बचाव का प्रोटोकॉल भी पहले की तरह ही है, मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

बता दें कि देश में ओमिक्रॉन की दस्तक के बाद केन्द्र सरकार पूरी एहतियात बरत रहा है। राज्य सरकारों से संपर्क कर इससे बचाव के लिए सभी उपाय करने पर जोर दे रही है। वहीं विशेषज्ञों का कहना है कि यह वेरिएंट तेजी से फैलता है।इधर सत्येंद्र जैन ने कहा कि ओमिक्रॉन से निपटने के लिए दिल्ली सरकार पूरी तरह से तैयार है। जरूरत पड़ने पर लोकनायक अस्पताल में तत्काल 500 बेड चालू किए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मांग मानते हुए ओमिक्रॉन वैरिएंट से प्रभावित सभी देशों से आने वाली फ्लाइट्स को जल्द से जल्द बंद कर देना चाहिए। उन्होंने दिल्ली के लोगों से अपील है कि सावधानी बरतने के साथ ही ज्यादा से ज्यादा संख्या में वैक्सीनेशन कराएं।