इंस्टाग्राम पर छात्राओं ने शिक्षक का वीडियों किया पोस्ट फिर लगाया मारपीट का आरोप… जांच में जुटा विभाग

the girl students posted the teacher's video
the girl students posted the teacher's video

कांकेर। यहां के एक स्कूल में एक अलग तरह का मामला सामने आया है। स्कूली छात्राओं ने पहले क्लास ले रहे शिक्षक का वीडियों इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दिया। जब इसकी जानकारी शिक्षक को हुई तो उन्होंने छात्राओं की क्लास ली। आरोप है कि शिक्षक ने छात्राओं को बुरी तरह पीटा। इसकी शिकायत बीईओ तक पहुंच गई है। फिलहाल विभाग द्वारा इसकी जांच की जा रही है।

दरअसल यह पूरा मामला  शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक स्कूल का है। स्कूल के एक शिक्षक पर स्कूली छात्राओं से मार-पीट का आरोप लगा है। यह आरोप छात्राओं व उनके परिजनों ने लगाया है। यह पूरा मामला शोसल साइड इंस्टाग्राम पर शिक्षक का वीडियो पोस्ट करने को लेकर है। वीडियों पोस्ट करने की जानकारी होने के बाद स्कूल में हंगमा मच गया है।

छात्राओं व परिजनों कहना है कि स्कूल में पढ़ाई के दौरान छात्राओं ने शिक्षक का वीडियो बना कर इंस्टाग्राम में डाल दिया था जब इस बात का पता शिक्षक को चला तो उन्होंने शिक्षक से माफी भी मांग ली। छात्राओं व परिजनों का आरोप है कि लेकिन शिक्षक ने उनकी पिटाई कर दी। मामले की शिकायत BEO (block education officers) तक पहुंच गई है। शिकायत मिलने के बाद मामले की जांच जारी है।

इधर इस मामले में शिक्षकों का कहना है कि स्कूल में मोबाइल पर प्रतिबंध है। इसके बावजूद छात्राओं ने मोबाइल फोन लाकर शिक्षक का वीडियो बना कर सोशल साइड इंस्टग्राम में पोस्ट कर दिया। इस बात की जानकरी शिक्षक को हुई तो  उन्होंने बच्चों को सोशल साइड्स से दूर रहने की समझाइश दी। छात्राओं से किसी भी तरह की मारपीट नहीं की गई।