देश में ओमिक्रॉन: संक्रमितों की संख्या 200 के पार, छत्तीसगढ़ में विदेश से लौटने वालो पर कड़ी नजर

Omicron

तीरंदाज डेस्क, भिलाई। देश में कोरोना संक्रमण के साथ ही कोरोना के नए रूप ओमिक्रॉन का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। कर्नाटक से शुरू होने के बाद ओमिक्रॉन देश में 12 राज्यों तक अपनी पहुंच बना चुका है। मंगलवार को जारी ताजा रिपोर्ट के अनुसार देश में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या 200 तक पहुंच गई है। यही नहीं एक दिन में ही दिल्ली में मामले दोगुने हो गए। ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए छत्तीसगढ़ में भी खासी सावधानी बरती जा रही है। राजधानी रायपुर व बिलासपुर में विदेशों से आने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

देश में सोमवार तक ओमिक्रॉन के कुल मामले 174 थे जो आज सुबह बढ़कर 200 तक पहुंच गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबक दिल्ली में एक दिन में ही 24 ओमक्रॉन संक्रमितों की पहचान हुई है। इसके साथ ही दिल्ली में कुल मामले भी महाराष्ट्र के बराबर हो गए हैं। सर्वाधिक मामलों की बात करें तो महाराष्ट्र व दिल्ली में 54-54 मामले हैं। हालांकि देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबक बीते 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना के 5326 नए मामले सामने आए। इस दौरान देश में में कोरोना से 453 लोगों की मौत भी हुई।

छत्तीसगढ़ में विदेश से आने वालों पर नजर
छत्तीसगढ़ में ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए विदेशों से आने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। रायपुर व बिलासपुर एयरपोर्ट पर विदेशों से आने वालों की विशेष तौर पर जांच की जा रही है। हालांकि इस बीच कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में कमी देखी जा रही है। प्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान 13 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस दौरान प्रदेश में 19 हजार 762 सैंपलों की जांच की गई। प्रदेश की पॉजिटिविटी रेट 0.07 फीसदी रही जो कि बीते कुछ दिनों में सबसे कम है।