ओला S1 और S1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी इस तारीख से शुरू होगी, पढ़ें काम की खबर 

नई दिल्ली। अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों की डिलीवरी को आगे बढ़ाने के बाद ओला इलेक्ट्रिक अब अपने S1 और S1 प्रो के लिए एक नई डिलीवरी तारीख लेकर आई है। ओला के संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल ने ट्विटर पर खुलासा किया कि उनकी कंपनी अब 15 दिसंबर से इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू करेगी। अग्रवाल ने ट्विटर पर कुछ तस्वीरें साझा कीं, जिसमें ओला फैक्ट्री के अंदर S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर खड़े देखे जा सकते हैं।

Ad

इसमें यह जानकारी भी दी गई कि इन स्कूटरों का उत्पादन बढ़ा दिया गया है। अपने ट्विटर पोस्ट में भाविश को ग्राहकों को उनके धैर्य के लिए धन्यवाद भी दिया। ओला इलेक्ट्रिक ने पहले अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों की डिलीवरी की समय सीमा 25 अक्टूबर से बढ़ाकर 10 नवंबर कर दी थी। हालांकि, कंपनी 10 नवंबर को (केवल आमंत्रण के आधार पर) टेस्ट राइड शुरू करने में सफल रही, लेकिन यह अभी भी डिलीवरी शुरू करने में कामयाब नहीं हुई है।

इलेक्ट्रिक स्कूटरों की डिलीवरी में देरी के पीछे ओला इलेक्ट्रिक द्वारा दिया गया ताजा कारण वैश्विक चिप की कमी है जो वाहनों के निर्माण और आपूर्ति को प्रभावित कर रहा है। नई खरीद विंडो के लिए कंपनी अब 16 दिसंबर से शुरू होने वाले दूसरे बैच के लिए बुकिंग शुरू करने की उम्मीद कर रही है। ओला इलेक्ट्रिक ने S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए 499 रुपये की मामूली पूरी तरह से वापसी योग्य टोकन राशि के लिए बुकिंग शुरू कर दी थी।

कंपनी ने दावा किया था कि उसे केवल दो दिनों में 1,100 करोड़ रुपये की बुकिंग मिली। Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत वर्तमान में एक लाख रुपये है, जबकि अधिक प्रीमियम S1 Pro आपको 1.30 लाख रुपये (दोनों एक्स-शोरूम कीमतें, राज्य सब्सिडी से पहले) वापस सेट कर देगा। जबकि S1 एक बार फुल चार्ज होने पर 121 किमी की दूरी तय करने का दावा करता है, S1 प्रो अपनी बैटरी को जूस करने की आवश्यकता होने से पहले 180 किमी का दावा करता है।