अब व्हाट्सएप में कॉल के लिए आया नया फीचर, जानिए क्यों है खास

व्हाट्सएप

नई दिल्ली। व्हाट्सएप (WhatsApp) अपने उपभोक्ताओं के लिए लगातार नए फीचर दे रहा है। इसी तरह कंपनी ग्रुप चैट को शामिल करने के लिए जॉइन कॉल फीचर ( Join Call Feature) का विस्तार कर रहा है। अब यूजर्स ग्रुप चौट टैब (Group Chat Tab) से सीधे ऑनगोइंग वीडियो कॉल (Ongoing Video Call) में शामिल हो सकते हैं। व्हाट्सएप ने जॉइन कॉल फीचर को साल की शुरुआत में पेश किया था। वह लोगों को चल रहे ग्रुप कॉल में शामिल होने की परमिशन दी थी।

मैसेजिंग एप ने अब कार्यक्षमता में विस्तार किया है। उपयोगकर्ताओं को ग्रुप चैट से चल रहे कॉल में शामिल होने देगा। फीचर की बात करें तो चैट लिस्ट लोगों के नाम के बजाय ग्रुप के नाम से तल रहे सभी कॉलों को भी दिखाएगी। एक बार कॉल शुरू होने के बाद यूजर्स बाद में शामिल हो सकते हैं। यूजर्स को जॉइन बटन के साथ एक अलग टैब दिखाई देगा। जो उन्हें कॉल में शामिल होने की अनुमति देगा। फिलहाल केवल जो लोग ग्रुप का हिस्सा है। उन्हें कॉल की सूचना मिलेगी और वे शामिल हो सकते हैं। कंपनी ने कहा कि कॉल में सामान्य कॉल से अलग रिंगटोन होगी। व्हाट्सएप ने आगे कहा, हम यूजर्स को सहज रूप से आपस में जुड़ना आसान बना रहे हैं।

स्टेट्स फीचर में भी बदलाव
व्हाट्सएप अपने यूजर्स को जल्द स्टेट्स को हाइड करने का फीचर देगा। WABetaInfo के अनुसार अपडेट को नए कस्टम प्राइवेसी सेटिंग की टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। अब यूजर्स स्टेट्स शेयर करेंगे। तब उन्हें चार तरह के ऑप्शन Everyone, My Contacts, My Contacts Except और Nobody दिखाई देंगे। अगर यूजर्स Everyone को सिलेक्ट करेगे, तो कोई भी स्टेट्स देख पाएगा। वहीं My Contacts का चयन करने पर जो लोग कॉन्टैक्ट लिस्ट में नहीं है, वह स्टेट्स नहीं देख सकेंगे।
(TNS)