अब 7 दिसंबर तक भरे जा सकेंगे 10वीं-12वीं के फार्म, सिर्फ यही छात्र कर सकते हैं आवेदन

रायपुर। कोरोना (Corona) के नए वैरिएंट के बीच छत्तीसगढ़ ( Chhattisgarh) में परीक्षाओं की तैयारी शुरू हो गई है। इस बीच, 10वीं-12वीं सीजी बोर्ड परीक्षा 2022 (CG Board Exam 2022) के लिए प्राइवेट छात्रों को फार्म भरने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे। शुल्क के साथ विलंब शुल्क 11 सौ रुपए ज्यादा देकर आवेदन किए जा सकते हैं। इसके तहत 7 दिसंबर तक फार्म भरे जाएंगे।

माध्यमिक शिक्षा मंडल (Board of Secondary Education) की ओर से इस संबंध में सूचना जारी की गई है। इसके अनुसार नियमित छात्रों के लिए आवेदन की प्रक्रिया पहले ही खत्म हो चुकी है। प्राइवेट छात्रों के आवेदन की प्रक्रिया अक्टूबर में शुरू हुई। सामान्य शुल्क के साथ 30 अक्टूबर तक फार्म भरे गए। इसके बाद विलंब शुल्क के साथ 15 नवंबर तक आवेदन स्वीकार किए गए। इस बाद विशेष विलंब शुल्क के साथ आवेदन का अवसर दिया गया। इसके अनुसार 25 नवंबर तक फार्म लिए गए।

इस महीने जारी हो सकती है समय-सारिणी
अफसरों का कहना है कि इस तारीख के बाद फार्म भरने का अवसर नहीं दिया जाएगा। गौरतलब है कि दसवीं-बारहवीं की बोर्ड परीक्षा मार्च के पहले सप्ताह से शुरू होगी। इसके लिए समय-सारणी इस महीने जारी होगी। माशिमं से इसकी तैयारी की जा रही है। बोर्ड परीक्षा के लिए करीब 6.82 लाख नियमित छात्रों के आवेदन मिले हैं। प्राइवेट छात्रों के भी करीब 10 हजार फार्म मिले हैं।

(TNS)