बिरगांव में दो प्रत्याशियों का नामांकन रद्द, अब 205 मैदान में

रायपुर। नगरीय निकाय चुनाव के तहत बिरगांव में दो प्रत्याशी वार्ड 30 से नीतू उइके और नसरूद्दीन अंसारी का नामांकन फार्म जांच के बाद रद्द कर दिया गया है। जिसके बाद अब वहां मैदान में 205 लड़ाके बच गए है। छह दिसंबर तक नाम वापसी के बाद चुनावी समर में किस्मत आजमाने वालों के नामों की सूची फाइनल हो जाएगी। बतादें कि चुनाव अधिकारियों ने नामांकन फार्म की संवीक्षा के बाद शनिवार को सूची जारी की। बिरगांव निगम चुनाव के रिटर्निंग आफिसर बीपी पंचभाई ने बताया कि नामांकन की संवीक्षा के बाद यहां 205 अभ्यर्थी हैं। नाम वापसी के साच चुनाव चिन्ह का आवंटन किया जाएगा। मतदान 20 दिसंबर की सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक किया जायेगा। मतगणना और निर्वाचन परिणामों की घोषणा 23 दिसंबर की सुबह नौ बजे से की जायेगी।

सपा और शिवसेना भी मैदान

बिरगांव के सभी वार्डों में भाजपा, कांग्रेस के अलावा जनता कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी मैदान में है। वहीं कई वार्डों में समाजवादी पार्टी और शिवसेना के प्रत्याशियों ने भी नामांकन दाखिल किया है। इसके साथ निर्दलीयों की संख्या में अच्छी खासी है। चुनाव विशेषज्ञों का कहना है कि ज्यादातर वार्डों में त्रिकोणीय मुकाबला होना तय है। सपा, शिवसेना और निर्दलीय कुछ ही वार्डों को प्रभावित करेंगे।

रात में बैठ रही चौपाल

नामांकन दाखिल होने के बाद सभी प्रत्याशी अपनेअपने प्रचार में जुट गए है। देर रात तक चौकचौराहों और नुक्कड़ों में चुनावी चौपाल सज रही है। सभी प्रत्याशी अपनेअपने पक्ष को मजबूत करने मतदाताओं को लुभाने में लगे हुए है।

आयोग की पैनी नजर

चुनाव प्रचार के दौरान आचार संहिता के कड़ाई से पालन को लेकर चुनाव आयोग की पैनी नजर प्रत्याशियों और उनकी गतिविधियों पर बनी हुई है। प्रत्याशियों के खर्चे पर भी आयोग नजर बनाए हुए है।