भिलाई को मिला 72 लाख रुपये का नया फुटबॉल स्टेडियम, सीएम भूपेश बघेल ने किया उद्घाटन

भिलाई विधायक देवेन्द्र यादव की पहल पर बना भव्य स्टेडियम, जानें- क्या है खासियत?

भिलाई. छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई के खेल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है. भिलाई नगर विधानसभा क्षेत्र के सेक्टर-9 में नया फुटबॉल स्टेडियम बनाया गया है. इस भव्य स्टेडियम को उद्घाटन सीएम भूपेश बघेल ने बुधावार की शाम को किया. खेल के लिए मशहूर भिलाई के फुटबॉल खिलाड़ियों के लिए ये बड़ी सौगात मानी जा रही है. स्टेडियम 71.60 लाख रुपये की लागत से ये स्टेडियम बनाया गया है. मशहूर सेक्टर-9 अस्पताल के पास ही मैदान को स्टेडियम में तब्दील किया गया है. लंबे समय से खिलाड़ियों व फुटबॉल से जुड़े हस्तियों की मांग पूरी की गई है.

सीएम भूपेश बघेल नए स्टेडियम के उद्घाटन के साथ ही खिलाड़ियों से मुलाकात की. इस दौरान खिलाड़ियों में काफी उत्साह देखने को मिला. सीएम के साथ ही भिलाई विधायक देवेन्द्र यादव भी उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुए. विधायक देवेन्द्र यादव की निधि से ही इस भव्य स्टेडियम का निर्माण कराया गया है. माना जा रहा है कि न सिर्फ दुर्ग जिले में, बल्कि आसपास के जिलों में भी फुटबॉल का सर्वसुविधायुक्त ऐसा स्टेडियम नहीं है.

स्टेडिम में हैं ये खास सुविधाएं
सेक्टर-9 में बने नए स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिए विशेष सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं. मैदान में विदेशी हाई क्वालिटी की ग्रास (घास) लगाई गई है. इससे खिलाड़ियों को अपने खेल का अभ्यास करने में आसानी हाेगी. साथ ही यहां मैदान में फेंसिंग, लान एवं हाई मास्ट लाइट लगाई गई है, जिससे रात के समय भी यहां प्रतियोगिताएं आयोजित हो सकेंगी. रात में खिलाड़ियों के लिए अभ्यास की सुविधा भी होगी. खिलाड़ियों के लिए चेंजिंग रूम और अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी. यहां दर्शकों के लिए भी विशेष व्यवस्था की गई है. यहां शुरुआती दौर में फुटबॉल की राज्य स्तरीय प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी. इसके बाद राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं के आयोजन की भी तैयारी है.
(TNS)