जन अदालत लगाकर नक्सलियों ने की साथी की हत्या

पुलिस ने इस वारदात की पुष्टि नहीं की है, लेकिन वह मान रही है कि इस प्रकार की घटना की सूचना उसे मिली है

कांकेर। जिले के गट्टाकाल में नक्सलियों द्वारा जनअदालत लगाकर अपने ही साथी की हत्या करने की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि देर रात नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया। इस दौरान आसपास के गांवों के लोग भी मौजूद थे। हालांकि पुलिस ने इस वारदात की पुष्टि नहीं की है, लेकिन वह मान रही है कि इस प्रकार की घटना की सूचना उसे मिली है।

अब तक मिली जानकारी के अनुसार जिले के कोयलीबेड़ा ब्लॉक के गट्टाकाल में नक्सलियों ने गुस्र्वार रात को जनअदालत लगाई गई थी। इसमें दिनेश नुरेटी नाम के युवक की हत्या कर दी गई। नक्सली दिनेश को बांधकर ग्रामीणों के सामने लाए और आरोप लगाया कि वह पुलिस से मिल गया है और यहां की सूचनाएं पुलिस को दे रहा है। बताते हैं कि इसके बाद ग्रामीणों के सामने ही उसकी गला रेतकर हत्या कर दी गई। वारदात के समय तीन दर्जन से ज्यादा हथियार बंद नक्सली मौके पर मौजूद थे। मृतक दिनेश के खिलाफ पुलिस थाने में करीब आठ मामले दर्ज हैं। वह पुलिस से मुठभेड़ में भी शामिल रहा है।

अंतागढ़ के एसडीओपी अमर सिदार के अनुसार उन्हें भी इस तरह की वारदात की सूचना मिली है, लेकिन इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है। पुलिस से भी अभी तक पीड़ित परिवार या अन्य किसी माध्यम से शिकायत नहीं मिली है।
(TNS)