बीजापुर में घात लगाए बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग की, एक जवान घायल

घटना स्थल के लिए बीजापुर से बैकअप पार्टी को भी रवाना

बीजापुर। जिले के मद्देड थाना इलाके ( Madded Police Station Area) के जंगलों में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ ( Encounter) हुई। जानकारी के अनुसार पिछले 2 घंटे से रुक-रुक कर फायरिंग जारी है। इस मुठभेड़ में डीआरजी (DRG) का एक जवान भी घायल हुआ है। इसके बाद इलाके में सर्चिंग तेज कर दी गई है। वहीं, घायल जवान को घटनास्थल से निकालने की कोशिश की जा रही है। हालांकि मुठभेड़ की अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। एक अधिकारी के मुताबिक मुठभेड़ जारी है, किसी की हताहत होने की जानकारी नहीं अभी तक नहीं मिली है। घटना स्थल के लिए बीजापुर से बैकअप पार्टी को भी रवाना किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार बीजापुर पुलिस (Bijapur Police) को मुखबिर से सूचना मिली थी कि मद्देड़ ( Madded) के जंगलों में भारी संख्या में नक्सलियों के बड़े लीडर मौजूद हैं। सूचना पर आज सुबह डीआरजी जवान को मौके के लिए रवाना किया गया था। जैसे जवान जंगल की अंदर दाखिल हुए, वहां घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। दोनों तरफ से हुई फायरिंग में डीआरजी (DRG) का एक जवान घायल हो गया। बताया जा रहा है कि नक्सलियों को भी काफी नुकसान हुआ है। फिलहाल नेटवर्क नहीं होने की वजह से जवानों से संपर्क नहीं हो पा रहा है। बताया गया है कि पुलिस पार्टी की सर्चिंग से वापसी के बाद ही पूरी जानकारी मिल पाएगी।

20 लाख रुपए के नक्सली ढेर
लगभग 20 दिन पहले दंतेवाड़ा में भी मुठभेड़ हुई थी। 2 अलग-अलग जगहों पर हुई मुठभेड़ में जवानों ने 20 लाख रुपए के 4 इनामी नक्सलियों को ढेर किया था। इनमें 3 महिला माओवादी भी शामिल थीं। यह तीनों महिला माओवादी कटेकल्याण एरिया कमेटी में सक्रिय थीं।

(TNS)