नेशनल हेराल्ड केस : ईडी ने मंजूर की सोनिया की अर्जी, कुछ हफ्तों के लिए टली पेशी

तीरंदाज, डेस्क। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की मांग मानते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड मामले में उन्हें पेशी से कुछ समय की छूट दे दी है। बुधवार को सोनिया गांधी ने प्रवर्तन निदेशालय से उनकी पेशी की तारीख कुछ हफ्तों के लिए आगे बढ़ाने के लिए आग्रह किया था। जिसके बाद उनके अनुरोध को ईडी ने स्वीकार कर लिया है। सोनिया से पूछताछ के लिए ईडी नई तारीख जारी करेगी। सूत्रों के मुताबिक, एजेंसी ने पेशी के लिए अभी तारीख तय नहीं की है।

इससे पहले कांग्रेस पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा, ‘‘सोनिया गांधी को कोविड और फेफड़े में संक्रमण के चलते अस्पताल में भर्ती किया गया था। सेहत में सुधार होता देख चिकित्सकों ने उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया था। लेकिन घर पर रहकर आराम की सलाह दी है। इसे के चलते कांग्रेस अध्यक्ष ने आज ईडी को पत्र लिखकर आग्रह किया की उनकी पेशी की तारीख को अगले कुछ हफ्तों के लिए बढ़ा दिया जाए। संक्रमण के चलते अभी वो पूरी तरह स्वस्थ नहीं हो पाई है।

‘नेशनल हेराल्ड’ समाचार पत्र से जुड़े कथित धनशोधन के मामले में ईडी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को 23 जून को तलब किया था। कोविड-19 से जुड़़ी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के चलते सोनिया को हाल ही में दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती थी। जहां से उन्हें सोमवार की शाम डिस्चार्ज कर दिया था। साथ ही डॉक्टरों ने उन्हें घर पर रह कर आराम करने की सलाह दी थी।

इसी मामले में ईडी ने राहुल गांधी से पांच दिनों में 50 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की जा चुकी है।इस दौरान धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनके बयानो को दर्ज किया गया। कांग्रेस ने ईडी की कार्रवाई को केंद्र सरकार की विपक्षी नेताओं के खिलाफ बदले की राजनीति करार दिया है। और कहा था की ईडी केंद्र सरकार के दवाब में काम कर रही है।



Community-verified icon