निकाय चुनावः बिरगांव में वोटर के नाम पहले ही मतदान होने की शिकायत, भानुप्रतापपुर में कार्यकर्ता भिड़े

 

रायपुर/भानुप्रतापपुर। छत्तीसगढ़ के 15 नगरीय निकाय चुनाव (Urban body elections) के लिए वोटिंग (Voting) जारी है। आज सुबह 8 बजे से मतदान चल रहा है। अभी मतदान केंद्रों में लोगों की भारी भीड़ है। इस बीच, कुछ जगह विवाद की शिकायत मिली है। जानकारी के अनुसार बिरगांव नगर निगम चुनाव (Birgaon Municipal Corporation elections) में मतदान करने पहुंचे मतदाता के नाम से पहले ही किसी ने मतदान कर दिया था।

दरअसल, आडवाणी आर्लिकॉन शासकीय उमा विद्यालय (Advani Arlikon Government Uma Vidyalaya) में बने मतदान केंद्र में वार्ड 23 के मतदाता आनंद कुमार सिंह वोट करने पहुंचे, तब उनकी आईडी को देखकर अधिकारियों ने बताया कि उसके नाम से पहले ही वोटिंग हो चुकी है. आनंद कुमार ने तत्काल इसकी शिकायत पीठासीन अधिकारियों से की। जांच में शिकायत सही पाए जाने पर आनंद कुमार को टेंडर वोट के जरिए मतदान की इजाजत दी गई।

दूसरी ओर, भानुप्रतापपुर में मतदान केंद्र के बाहर भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। झड़प के बाद बीच-बचाव करने पहुंची पुलिस ने स्थिति को कंट्रोल किया। वहीं थाना पहुंचकर दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ केस दर्ज करवाया। बता दें कि नगर पंचायत के वार्ड क्रमांक 9 में उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है। वहीं विवाद के चलते मतदान प्रक्रिया कुछ देर तक प्रभावित रहा। फिलहाल पुलिस ने स्थिति को संभाला हुआ है।

(TNS)