सांसद सरोज पांडेय ने कहा निकाय चुनाव में कांग्रेस ने जनता के अधिकार छीने

दुर्ग लोकसभा सांसद विजय बघेल ने भाजपा की जीत का दावा किया। उन्होंने कहा कांग्रेस झूठे दावे कर जनता के साथ छल किया है। लोग अच्छी तरह से जान गए हैं कि विकास पहले किसने किया और वर्तमान में कौन कर रहा है।

 

भिलाई। निकाय चुनाव में मतदान के लिए दो दिन बचे हैं। राजनीतिक पार्टियों के वरिष्ठ नेता अपने प्रत्याशियों को मजबूत बता रहे हैं। इसी के तहत शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के गदा चौक, सुपेला चुनाव कार्यालय में प्रेस कान्फरेंस की गई। जहां वरिष्ठ नेताओं ने कांग्रेस की राज्य सरकार को घेरा। निकाय चुनाव में लागू किए गए अप्रत्यक्ष चुनाव प्रणाली पर सवाल उठाया। कहा कांग्रेस सीधे चुनाव लड़ने से डरती है इसलिए निकयों में अध्यक्ष और महापौर चुनने का अधिकार पार्षदों को दे दिया।

सांसद सरोज नेे कहा झूठे वादे कर जनता को ठगने वाली भूपेश सरकार को निकाय चुनाव में इस बार जनता सबक सिखाएगी। निकाय में इस बार भाजपा का ही महापौर चुना जाएगा।

कान्फरेंस में भिलाई चुनाव प्रभारी व सांसद संतोष पांडेय की मौजूदगी में राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय ने आगे कहा सभी भाजपा ने मजबूती, एकता और खूबसूरती के साथ चुनाव लड़ा और अब भी उसी के तहत काम कर रही है, लेकिन उस खूबसूरती को छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने खत्म कर दिया है।

सीधे तौर पर जनप्रतिनिधि चुनने से कांग्रेस डरती है
भारत में जनता के बीच से जनप्रतिनिध चुनने की सीधी प्रणाली लागू है। मगर निकाय चुनाव में महापौर चुनने की प्रक्रिया को बदल कर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार ने जनता के अधिकार को खत्म कर दिया है। अब जनता के बीच से सीधे तौर पर महापौर नहीं चुना जा सकता। सीधे तौर पर जनप्रतिनिधि चुनने से कांग्रेस डरती है। कांग्रेस केवल राजनीतिक तौर पर लाभ के लिए ऐसा की है। उपलब्धियां उनके पास कुछ नहीं है। इसीलिए निकायों में अध्यक्ष व महापौर चुनने का अधिकार पार्षदों को दे दिया।

कांग्रेस की सरकार ने प्रथा को समाप्त कर दिया
राज्यसभा सांसद सरोज पांडे ने कहा नगरी निकाय चुनाव में लागू किए गए अप्रत्यक्ष चुनाव प्रणाली पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सीधे चुनाव लड़ने से डरती है
सांसद सरोज ने कहा कि पूर्व में महापौर चुनने का अधिकार जनता को होता था। जनता पार्षद व महापौर के लिए अलग-अलग वोट करती थी, लेकिन जैसे ही प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी उन्होंने इस प्रथा को समाप्त कर दिया।

कांग्रेस सरकार के पास तीन साल में नहीं कोई उपलब्धि
सांसद सरोज पांडे ने कहा तीन साल में प्रदेश में विकास के नाम पर कुछ भी नहीं हुआ है। जनता जाग चुकी है अब कांग्रेस के किसी भी झांसे में नहीं आने वाली। उन्होंने दावा किया कि इस बार नगर निगम भिलाई सहित चारों निकायों में भारतीय जनता पार्टी के अधिक से अधिक पार्षद जीतकर आएंगे।

इस चुनाव में कांग्रेस को जनता देगी करारा जवाबः सांसद विजय
इस दौरान प्रेसवार्ता में मौजूद दुर्ग लोकसभा सांसद विजय बघेल ने भाजपा की जीत का दावा किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस झूठे दावे कर जनता के साथ छल किया है। लोग अच्छी तरह से जान गए हैं कि विकास पहले किसने किया और वर्तमान में कौन कर रहा है। प्रदेश में जितने भी विकास हुए हैं वह पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के कार्यकाल में हुआ है। बघेल ने दावा किया कि इस बार नगर निगम चुनाव में जनता भाजपा के अधिक से अधिक पार्षद चुनकर कांग्रेस को करारा जवाब देगी।

(TNS)