Mother’s Day आज, इन कुछ तरीकों से मां को एहसास कराएं कि वह आपके लिए कितनी हैं स्पेशल

मदर्स डे पर मांओं को थोड़ा खास महसूस कराने के लिए हम आपको कुछ टिप्स दे रहे हैं, जिनसे आप सरप्राइज देकर उन्हें खुश कर सकते हैं।

Mother's Day Special

तीरंदाज डेस्क। आईईई मम्मी आईईई…। ये तीन शब्द ताउम्र आपकी जुबान से उस वक्त निकलते होंगे, जब भी आपको चोट लगती होगी। जरा सा भी दर्द होने पर मां की ही याद आती है। हो भी क्यों न… ईश्वर की बनाई सबसे अनमोल कृति जो है मां। उसने ही नौ महीने गर्भ में रखकर अपने रक्त से हमें सींचा है। जब हम बोल भी नहीं पाते थे, तो भी वह समझ जाती थी कि हमें कब भूख लगी है, कब प्यास। कब हम खुश हैं और कब परेशान।

उनका यह एहसान तो हम कभी नहीं उतार सकते हैं। मगर, हमें इस धरती पर लाने वाली उस मां को आज थैंक्यू तो कह ही सकते हैं। इस खास दिन का पूरी दुनिया को बेसब्री से इंतजार रहता है। मदर्स डे पर मांओं को थोड़ा खास महसूस कराने के लिए हम आपको कुछ टिप्स दे रहे हैं, जिनसे आप सरप्राइज देकर उन्हें खुश कर सकते हैं।

कहीं घुमाने ले जाएं
मां घर की हर जिम्मेदारी को बखूबी निभाने में इतनी डूब जाती है कि अपने लिए समय ही नहीं निकाल पाती है। ऐसे में आप उन्हें उनकी पसंद की किसी जगह पर घुमाने ले जा सकते हैं। अगर, किसी खास जगह पर जाने की या तीर्थ यात्रा करने की उनकी इच्छा है, तो आप उन्हें आज इसका सरप्राइज दे सकते हैं।

बाहर लंच या डिनर पर ले जाएं
हर रोज मां आपको क्या खाना है, इसका पूरा ख्याल रखती हैं। मगर, आज उनके खास खाने का आप ख्याल रखिए। आज उन्हें किसी अच्छी जगह पर लंच या डिनर पर ले जाएं। उनके साथ बातें करें। यकीन मानिए, उनके लिए इससे अच्छा गिफ्ट कोई और नहीं हो सकता।

मूवी नाइट
अगर आपकी फैमिली में काफी ड्रामेबाजी होती है और आपकी मां थोड़ी फिल्मी हैं, तो आप उन्हें कोई फिल्म दिखाने ले जाएं। आप घर पर भी साथ बैठकर मूवी प्लान कर सकते हैं। यदि आप ऐसा कर रहे हैं, तो उनके लिए नाश्ते और सॉफ्टड्रिंक का भी इंतजाम कर दें। ये मेलो-ड्रामा उनके दिन को यादगार बना देगा।

पसंदीदा खाना पकाएं
हमेशा बच्चों की मनपसंद का खाना बनाते-बनाते मां भूल ही जाती हैं कि उन्हें क्या पसंद है। आज वह दिन है, जब आप उनके लिए उनकी पसंद का खाना बनाकर खिलाएं। यदि आपको खाना बनना नहीं आता, तो उन्हें बाहर से मंगवाकर भी खिला सकते हैं।