बैठक बेनतीजाः एनजेसीएस सब कमेटी की बैठक में एस11 के बेसिक पर नहीं हुआ समझौता

हैबिटेट सेंटर नई दिल्ली में हुई बैठक में पहले स्केल के निर्धारण पर चर्चा शुरू हुई। बात रखी गई कि पे स्केल का निर्धारण अन्य पीएसयू के अनुसार ही किया जाना चाहिए। कहा कि स्केल की अंतिम सीमा इस तरह होनी चाहिए कि किसी भी कर्मचारी को तीन प्रतिशत इंक्रिमेंट का पूरा लाभ मिले।

 

भिलाई। सेल में एस11 के बेसिक को लेकर मंगलवार को एनजेसीएस की सेल कर्मचारियों के लिए सब कमेटी की बैठक हुई। जहां पे स्केल पर चर्चा हुई, पर चर्चा बेनतीजा रही। इस दौरान प्रबंधन ने कहा कि अधिकारियों के पे स्केल से अधिक कर्मचारियों का पे स्केल नहीं हो सकता। इस पर लंबी बहस हुई और बिना कोई नतीजा के बैठक समाप्त हो गई।

हैबिटेट सेंटर नई दिल्ली में हुई बैठक में पहले स्केल के निर्धारण पर चर्चा शुरू हुई। जहां बात रखी गई कि पे स्केल का निर्धारण अन्य पीएसयू के अनुसार ही किया जाना चाहिए। कहा कि स्केल की अंतिम सीमा इस तरह होनी चाहिए कि किसी भी कर्मचारी को तीन प्रतिशत इंक्रिमेंट का पूरा लाभ मिले। इस पर सभी यूनियन ने समर्थन किया, पर प्रबंधन की ओर से ई जोरी से कम बेसिक रखने का प्रस्ताव रखा। इस पर यूनियन ने एस11 का अंतिम बेसिक एक लाख, उन्नीस हजार, पांच सौ रखने का प्रस्ताव दिया।

कल फिर होगी बैठक
बताया गया कि E0 का पे स्केल 30000 से 120000 है। प्रबंधन एक लाख बेसिक का प्रपोजल रखा है। साथ ही इंक्रीमेंट स्टेगनेट करने का प्रस्ताव रखा, जिसे यूनियन नेताओं ने खारिज कर दिया। बैठक में मामले पर समझौता नहीं होने पर कल सुबह 11 बजे से फिर बैठक होगी।

ठेका श्रमिकों के लिए हुई दूसरी सब कमेटी की बैठक
इसी तरह दूसरी सब कमेटी की बैठक ठेका श्रमिकों के वेतन निर्धारण के लिए दोपहर को शुरू हुई। यूनियन ने ठेका श्रमिकों की सुरक्षा, वेतन जैसे मुद्दों पर अपनी बात रखी। जहां ठेका श्रमिकों के लिए वेतनमान बनाने का प्रस्ताव रखा। इस पर प्रबंधन ने अपनी बैठक में चर्चा करने की बात कही और बैठक समाप्त हो गई। श्रमिकों की सब कमेटी की बैठक में सभी पांचों एनजेसीएस की यूनियनें शामिल हुईं। दोनों सब कमेटी की बैठक अलग-अलग हुई।

(TNS)