महाराष्ट्र : संजय राउत का बड़ा बयान, कहा- विधायक चाहेंगे तो शिवसेना छोड़ देगी महाविकास-अघाड़ी का साथ

संजय राउत

तीरंदाज, डेस्क। महाराष्ट्र में तीन दिनों से जारी सियासी तूफान थमने का नाम नहीं ले रहा है। एकनाथ शिंदे के साथ गुवाहाटी में डेरा डाले बैठे विधायकों को लेकर शिवसेना के प्रवक्ता व राज्यसभा सांसद बार बार सुर बदल रहे हैं। अभी ताजा बयान में उन्होंने कहा कि शिवसेना के विधायक यदि कहेंगे तो शिवसेना महाविकास-अघाड़ी को छोड़ देंगे।

बता दें शिवसेना विधायक व महाराष्ट्र सरकार के मंत्री एकनाथ शिंदे के तेवर को देखकर शिवसेना के शीर्ष पंक्ति के नेताओं का रुख नरम होता जा रहा है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी बागी एकनाथ के तेवर देखकर झुकने को तैयार हो गए हैं वहीं पार्टी प्रवक्ता संजय राउत के ताजा बयान ने कांग्रेस व एनसीपी की नींद उड़ा दी। दरअसल संजय राउत ने गुरुवार को मीडिया से चर्चा में कहा कि विधायक चाहेंगे तो शिवसेना महाविकास-अघाड़ी से अलग हो जाएगी।

संजय राउत ने कहा है कि विधायकों को मुंबई आकर बात करनी चाहिए न कि गुवाहाटी से संदेश भेजे। वे मुंबई आए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से चर्चा करेंद्ध अगर सभी विधायक चाहते हैं कि हम महाविकास- अघाड़ी गठबंधन से बाहर आ जाएं तो इसपर भी बातचीत होगी। लेकिन इसके लिए विधायकों को सीएम से बात करनी होगी।

संजय राउत ने इस बयान के बाद बागी विधायकों का 24 घंटे का अल्टिमेटम भी दे दिया है। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि गुवाहाटी में बैठे सभी विधायकों के पास सिर्फ 24 घंटे हैं। उन्हें गुवाहाटी छोड़ मुंबई वापस लौटना पड़ेगा। इधर संजय राउत अल्टिमेटम दे रहे हैं और दूसरी ओर एकनाथ शिंदे गुट इसे तवज्जो नहीं दे रहा है। एकनाथ शिंदे अपने सभी समर्थक विधायकों के साथ गुवाहाटी में डटे हुए हैं।

बता दें फिलहान एकनाथ शिंदे के साथ 42 विधायक गुवाहाटी में मौजूद हैं इनमें शिवसेना के 35 व 7 निर्दलीय शामिल हैं। इस आंकड़े के साथ वे आसानी से बीजेपी के साथ मिलकर बहुमत साबित कर सकते हैं। भाजपा के साथ सरकार बनाने को लेकर एकनाथ ने अभी तक खुलकर कोई बात नहीं कही है। वहीं मुंबई में पार्टी प्रवक्ता संजय राउत बार बार पार्टी के विधायकों को वापस लौटने के लिए कह रहे हैं।