मध्य प्रदेश-भिंड : वायुसेना के प्रशिक्षण विमान के हवा में हुए दो टुकड़े, पायलट ने कूदकर बचाई जान

विमान में कोई तकनीकी दिक्कत पैदा हुई तभी, पायलट ने समय रहते अपने आपको सुरक्षित करते हुये पैराशूट के जरिये विमान से छलांग लगा दी और विमान क्रेश होकर देहात थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मन के पुरा में जा गिरा।

नई दिल्ली। वायुसेना का एक ट्रेनर विमान तकनीकी खराबी के चलते मध्य प्रदेश के भिंड जिले में क्रैश (trainer plane crash) हो गया है। विमान आकाश में ही दो टुकड़ों में बंट गया। सूचना मिलने पर एयरफोर्स, पुलिस और प्रशासन की टीम मौके के लिए रवाना हुई है।

विमान में एक पायलट फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष (Lt. Abhilash) थे जिन्हें हल्की चोटें आईं हैं, लेकिन वे पूरी तरह से सुरक्षित हैं। हादसा इतना खतरनाक था कि विमान क्रैश होकर जमीन के अंदर धंस गया। हादसे के बाद विमान दो हिस्सों में बंट गया था। यहां किश्मत ही कहा जाए कि पायलट सुरक्षित है। केवल हल्की चोटें आई है।

तकनीकी दिक्कत के बाद पायलट पैराशूट के साथ कूदा
जानकारी अनुसार एयरफोर्स विमान (Air force Aircraft) के पायलट लेफ्टिनेंट अभिलाष अकेला ही विमान उड़ा रहे थे, तभी विमान में कोई तकनीकी दिक्कत पैदा हुई। पायलट ने समय रहते अपने आपको सुरक्षित करते हुये पैराशूट के जरिये विमान से छलांग लगा दी और विमान क्रेश होकर देहात थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मन के पुरा में जा गिरा। वहीं पायलेट अभिलाष ऊमरी थाना क्षेत्र अंतर्गत लगभग दो से तीन किलोमीटर दूर परशुराम पुरा में जा गिरे।

लोगों ने विमान को आकाश में टुकड़ों में बंटकर गिरते देखा
दुर्घटना के बारे में लोगों ने बताया कि विमान को उन्होंने आकाश में टुकड़ों में बंटकर गिरते देखा। उसके बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। कुछ ही देर बाद आकाश में पैराशूट से एक सैनिक को भी उड़ते देखा, जो थोड़ी देर में खेत मे गिर गया। लोगों की भीड़ वहां जमा हो गई।

जमीन पर गिरते ही विमान में लगी आग
विमान एयरफोर्स का मिराज 2000 (Mirage 2000) है। यह भी बताया जा रहा है कि विमान के कुछ टुकड़े आसपास के घरों पर भी गिरे, जिसके बाद विमान में आग लगई। इधर पायलट लेफ्टिनेंट अभिलाष पैराशूट की मदद से सुरक्षित जमीन पर उतर आए।
(TNS)