बिजली बिल हाफ नहीं होने पर धरमलाल कौशिक ने सरकार पर साधा निशाना

बिलासपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने बिजली बिल हाफ नहीं होने को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने पुराना बकाया बताकर घोटाला उजागर होने पर कहा कि यह सदैव सत्य है कि कांग्रेस ही घोटाले की जननी है और बिना घोटाले के कांग्रेसी बिन पानी मछली की तरह है। सत्ता में आने से पहले कांग्रेस ने बड़े-बड़े वादे किए थे। बिजली बिल हाफ का नारा दिया था, लेकिन अब जनता कह रही है कि बिजली बिल नहीं हुआ हाफ, हमने क्या किया था पाप।

सत्ता पाने के लिए कांग्रेस ने जो वादे किए थे, उसे भूल कर पुराने बिजली बिल की वसूली बताकर नए बिजली बिल में ही फर्जीवाड़ा करने लगे हैं। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश के हर जिले में बिजली बिल के नाम पर भारी भ्रष्टचार किया जा रहा है और जो घोटाले हुए हैं उस पर सरकार पर्दा डालने में लगी हुई है।

नेता प्रतिपक्ष ने सवाल उठाते हुए कहा कि बिजली बिल के नाम पर जो कलेक्शन आ रहा है, उसका सीधा संबंध यूपी चुनाव से तो नहीं है। इस समय प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को जो बिल भेजा जा रहा है, उस पर अतिरिक्त यूपी इलेक्शन टैक्स लगाकर तो नहीं भेज रही है यह भी एक सवाल है।

नेता प्रतिपक्ष धर्मलाल कौशिक ने कहा कि इस तरह के घोटाले के मामले रायगढ़, बिलासपुर, अंबिकापुर, राजनांदगांव जिले में ज्यादा सामने आए हैं, जहां उपभोक्ताओं से करोड़ों रुपये की वसूली की गई है। हैरानी की बात तो यह है कि उच्च अधिकारी भी इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं, जिससे लगता है कि यह काम पूरी तरह से सरकार के इशारे पर हो रहा है।

कौशिक ने कहा कि इस मामले की उच्च स्तरीय जांच होने के साथ ही दोषियों पर कार्रवाई की जानी चाहिए। जिन उपभोक्ताओं से अतिरिक्त राशि की वसूली की गई है, उनकी राशि या तो वापस की जानी चाहिए या आगामी बिल में समायोजित की जानी चाहिए।

(TNS)