बच गई गरीबों के करोड़ों की जमीन, बीएसपी के नगर सेवा विभाग ने माफियाओं से जमीन कराया कब्जा मुक्त

विभाग ने बताया कि इस क्षेत्र में घर बनाकर व प्लाट काट कर बेचा जा रहा था। इस पर नगर सेवा विभाग अंतर्गत इंफोर्समेंट टीम ने बड़े स्तर पर कार्रवाई करते हुए भू माफियाओं के कब्जे को जेसीबी से हटाया गया। इसके लिए विभाग की टीम सुबह 10 बजे से क्षेत्र में कार्यवाही करने पहुंच चुकी थी।

भिलाई (Bhilai)। गरीब लोगों की खून-पशीने की कमाई भू माफियाओं के हाथों में जाने वाली थी। इसे भिलाई इस्पात संयंत्र BSP के नगर सेवाएं (city service) अवैध कब्जा (illegal occupation) हटाओ एनफोर्समेंट विभाग (enforcement department) ने कार्रवाई (action) कर लगभग 50 करोड़ की जमीन कब्जामुक्त (free from possession) कराया।

नगर सेवा विभाग अंतर्गत इंफोर्समेंट टीम ने बीएसपी भूमि पर अवैध कब्जे के खिलाफ बेदखली की कार्रवाई की। अवैध कब्जाधारियों ने एसआरयू प्लांट, सेल के पीछे शिव पारा मरोदा क्षेत्र में बड़े स्तर पर बीएसपी की भूमि पर अवैध कब्जा कर लिया गया था। लगभग एक लाख स्क्वेयर फीट क्षेत्र में भू माफियाओं द्वारा कॉलोनी बसाई जा रही थी। I

कार्रवाई के लिए सुबह 10 बजे पहुंच गई थी टीम
विभाग ने बताया कि इस क्षेत्र में घर बनाकर व प्लाट काट कर बेचा जा रहा था। इस पर नगर सेवा विभाग अंतर्गत इंफोर्समेंट टीम ने बड़े स्तर पर कार्रवाई करते हुए भू माफियाओं के कब्जे को जेसीबी से हटाया गया। इसके लिए विभाग की टीम सुबह 10 बजे से क्षेत्र में कार्यवाही करने पहुंच चुकी थी। जहां लगभग 20 अवैध निर्माणाधीन मकान जोकि 100000 स्क्वेयर फीट जमीन में फैला हुआ था। इस जमीन की अनुमानित कीमत लगभग 50 करोड़ रुपए होगीI

कई लोगों को कब्जा हटाने नोटिस दिया
इससे पहले इंफोर्समेंट विभाग की टीम ने क्षेत्र में कब्जा कर निवासरत रहे लोगों को कब्जा हटाकर खाली करने नोटिस जारी किया गया। इस क्षेत्र के निवासियों में इस बात का संतोष है कि इंफोर्समेंट विभाग की इस कार्रवाई से गरीब लोगों के खून पसीने की कमाई भू माफियाओं के हाथों में जाने से बच गयी। टीम व्द्वारा एक अन्य कार्यवाही में आवास क्रमांक 03D/St4B/ sec 09, 06G./st 15B/ sec 02, आवास 232A Risali Sector, आवास 251E, Risali Sector को भी अवैध कब्जाधारियों से खाली कराकर आबंटी तथा पूछताछ कार्यालय के सुपुर्द किया गया।

(TNS)