सीएम के दौरे से कुसमी पर हुई सौगातों की बौछार, ITI का बनेगा नया भवन, आलू, टाउ और मिर्ची के लगेंगे प्रोसेसिंग प्लांट

लोगों की मांग पर मुख्यमंत्री ने कई घोषणाएं की, 8 किलोमीटर सड़क डामरीकरण, नगर पंचायत में खड़ी होगी फायर ब्रिगेड की गाड़ी।

सीएम बघेल की भेंट मुलाकात

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुधवार को अचानक कुसमी पहुंचे तो यहां की किस्मत ही खुल गई। में आम जनता से रूबरू चर्चा के लिए आयोजित ‘भेंट-मुलाकात‘ में कुसमी के लिए अनेक महत्वपूर्ण घोषणाएं की। नगर पंचायत कुसमी के वार्ड क्रमांक-2 में आम के पेड़ की ठंडी छांव में मुख्यमंत्री से चर्चा करने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। मुख्यमंत्री उनसे मिलने के लिए पैदल चलकर स्थल पर पहुंचे।

लोगों की मांग पर मुख्यमंत्री ने कई घोषणाएं की। इस दौरान उन्होंने कुसमी-सामरी-बलरामपुर पहुंच मार्ग में कंठी घाट के पास करीब 8 किलोमीटर सड़क डामरीकरण का ऐलान किया। इसके साथ ही कुसमी में आलू, टाउ और मिर्ची के फूड प्रोसेसिंग प्लांट की स्थापना, कुसमी के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में नई तकनीक वाली एक्सरे मशीन, आईटीआई में नए ट्रेड खोलने आईटीआई के नए भवन निर्माण कराने की घोषणा की।

भेंट-मुलाकात के दौरान लोगों से बात करते सीएम बघेल

यही नहीं सीएम भूपेश बघेल ने नगर पंचायत कुसमी में फायर ब्रिगेड वाहन की व्यवस्था करने की भी घोषणा की। इसके साथ ही साथ उन्होंने कुसमी से कोरंधा होकर लातेहार सड़क को राजकीय राजमार्ग बनाने के लिए झारखण्ड सरकार से चर्चा करने का आश्वासन दिया। कुसमी में बिजली कटौती और ओव्हर लोड की समस्या की जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को इस समस्या के समाधान के निर्देश दिए।

सरकारी मदद से हुआ बच्ची के दिल का ऑपरेशन
मुख्यमंत्री को इस कार्यक्रम के दौरान सभा में मौजूद प्रिया यादव नाम की बच्ची के दिल के ऑपरेशन के बारे में जानकारी मिली। उन्होंने उसकी मां को पास बुलाकर बच्ची के स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ की। बच्ची की मां ने बताया कि ऑपरेशन के बाद बच्ची का स्वास्थ्य अब बहुत बेहतर है। इस बच्ची प्रिया यादव का शासन से मिली 3.5 लाख रूपए की राशि से इलाज हुआ है, बच्ची की मां ने इसके लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।