किआ देश में जल्द लॉन्च कर सकती है एक नई एमपीवी, पेट्रोल-डीजल दोनों विकल्प होंगे

नई दिल्ली। भारत में एक और कार लॉन्च होने वाली है। दक्षिण कोरिया (South Korea) की वाहन निर्माता कंपनी किआ मोटर्स ( Kia Motors) ने 2019 में सेल्टोस के साथ भारतीय बाजार ( Indian Market) में अपनी शुरुआत की। तब से, यह भारतीय बाजार में एक लोकप्रिय कार ब्रांड रहा है। वर्तमान में किआ (सेल्टोस, सोनेट और कार्निवल) कारों की भारत में ब्रिकी करती हैं। वहीं खबर है, कि किआ देश के लिए एक 7-सीटर एमपीवी पर भी काम कर रही है। जिसका कोड-नेम केवाई है।

केवाई के कंपनी की सेल्टोस एसयूवी पर आधारित होने की उम्मीद है, जो अपने सेगमेंट में एक लोकप्रिय एसयूवी है। एमपीवाई की नई स्पाई तस्वीरें ऑनलाइन सामने आई हैं जो कार को करीब से दिखाती हैं। दिलचस्प बात यह है, कि लीक तस्वीरों में कार के टेस्टिंग म्यूल का टायर पंचर था, और यह सड़क किनारे मकैनिक की दुकान पर दिखाई दी। कार को बेंगलुरु में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। इसके फ्रंट में सिग्नेचर टाइगर-नोज़ ग्रिल है, और बगल में हेडलैम्प्स दिए गए हैं।

किआ एमपीवी या कैरेंस में अन्य किआ मॉडल की तरह हाई वेरिएंट के लिए सभी एलईडी हेडलैम्प दिए जानें की संभावना है। साइड प्रोफाइल की बात करें तो यहां जो मुख्य अंतर देखने को मिलेगा वह है व्हीलबेस। एमपीवी में किआ सेल्टोस की तुलना में लंबा व्हीलबेस है। हालांकि साइड से एमपीवी का डिजाइन बॉक्सी दिखता है, जिसका मतलब है कि किआ का लक्ष्य केबिन के अंदर अधिक स्पेस देना है।

भारतीय बाजार में इस अपकमिंग एमपीवी का मुकाबला मारुति अर्टिगा और एक्सएल6 से होने की उम्मीद है। हालांकि प्रतिद्वंद्वियों के विपरीत, किआ पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ इस एमपीवी को पेश कर सकती है।