JOB BREAKING : भारत हैवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड (BHEL) में खुला नौकरियों का पिटारा, आज से 4 अक्टूबर तक कर पाएंगे आवेदन

TIRANDAJ DESK. भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL) ने इंजीनियर/ एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के खाली पदों पर भर्ती निकाली है। रिक्त पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर तक है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इसमें ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

BHEL ने कुल 150 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली हैं। इसमें आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों को BHEL के ऑफिसियल वेबसाइट www.bhel.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

BHEL ने इंजीनियर ट्रेनी पद के लिए सिविल, मेकैनिकल, आईटी, इलेक्ट्रिकल, केमिकल और धातु विज्ञान विभाग के लिए भर्ती निकाली हैं। इसके अलावा वित्त और एचआर विभाग में एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के कुल 150 पदों पर भर्ती निकाली है।

आवेदन करने के बाद सभी उम्मीदवारों को परीक्षा देनी होगी। इसकी संभावित तारीख करीब 31 अक्टूबर, 1 नवंबर और 2 नवंबर निर्धारित की गई है। उम्मीदवार आवेदन करने से पहले ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन ध्यान से जरूर पढ़ लेवें।

ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवार यदि जनरल कैटेगरी (UR), आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS), और अन्य पिछड़ा वर्ग(OBC) के अंतर्गत आते हैं तो उन्हें आवेदन के साथ 500 रुपये शुल्क देना होगा। जबकि यदि उम्मीदवार एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/एक्स-सर्विसमैन की श्रेणी में आते हैं तो उनके लिए आवेदन नि:शुल्क है।


ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले BHEL के ऑफिशियल वेबसाइट www.bhel.com पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर रिक्रूटमेंट (Recruitment) पर क्लिक करें। आवेदन में मांगी गई जानकारी भरें, फिर आवेदन शुल्क जमा करने के बाद, सभी आवश्यक दस्तावेजों अपलोड करें। अंत में सबमिट बटन पर क्लिक करें और भविष्य में उपयोग के लिए प्रिंट आउट लेकर अपने पास सुरक्षित रख लें।